scriptपुश्तैनी मकान का मालिकाना हक मिला तो छलक उठे आंसू | Tears spilled when I got the ownership of the ancestral house | Patrika News
जैसलमेर

पुश्तैनी मकान का मालिकाना हक मिला तो छलक उठे आंसू

पुश्तैनी मकान का मालिकाना हक मिला तो छलक उठे आंसू

जैसलमेरOct 14, 2021 / 02:31 pm

Deepak Vyas

पुश्तैनी मकान का मालिकाना हक मिला तो छलक उठे आंसू

पुश्तैनी मकान का मालिकाना हक मिला तो छलक उठे आंसू

जैसलमेर. प्रशासन गांवों के संग अभियान ज्यों-ज्यों परवान चढ़ रहा है, ग्रामीणों की उत्साहपूर्वक भागीदारी का ग्राफ भी बढऩे लगा हैए और लम्बित कामों का हाथों.हाथ निस्तारण भी। जैसलमेर पंचायत समिति के बड़ाबाग ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविर में ऐसा ही एक उदाहरण सामने आया जिसमें ग्रामीण अपनी आस पूरी होने पर खुशी को नहीं छिपा पाए। शिविर में पहुंचकर गोमती/भंवरूराम ने अपने पैतृक आवास-मकान का मालिकाना हक पाने के लिए आवेदन पत्र प्रस्तुत किया और बताया कि उनका परिवार पीढिय़ों से इसी मकान में रह रहा है लेकिन आवासीय पट्टा आज तक प्राप्त नहीं हो पाया है। शिविर प्रभारी उपखण्ड अधिकारी दौलतराम चौधरी ने त्वरित संज्ञान लेते हुए गोमती के आवेदन पर निरीक्षण टीम मौके पर भेजी तथा मानवीय संवदेनाओं का परिचय देते हुए समस्त औपचारिकताएं हाथों.हाथ पूरी कर आवासीय पट्टा जारी कर दिया।
झर उठे खुशी के आंसू
उपखण्ड अधिकारी दौलतराम चौधरी, विकास अधिकारी जितेन्द्रसिंह सांदू एवं बड़ाबाग ग्राम पंचायत की सरपंच जशोदा के हाथों पट्टा पाकर वृद्धा गोमती के चेहरे पर मुस्कान तैर उठी। लाठी के सहारे आई कृषकाय गोमती की आंखों से खुशी के आंसू झरने लगे।

Home / Jaisalmer / पुश्तैनी मकान का मालिकाना हक मिला तो छलक उठे आंसू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो