scriptरक्षाबंधन से पूर्व बहनों को भाई के आने का इंतजार,केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री ने वतन वापसी का दिलाया भरोसा | Teertharam Saudi Arab jaisalmer Minister Gajendra Singh Shekhawat | Patrika News
जैसलमेर

रक्षाबंधन से पूर्व बहनों को भाई के आने का इंतजार,केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री ने वतन वापसी का दिलाया भरोसा

सऊदी अरब के दमाम जिलांतर्गत सुबेली गांव में मजदूरी करने गया क्षेत्र की चौक ग्राम पंचायत के रामपुरा निवासी युवक तीर्थाराम के परिवारजनों को उसके अब जल्द घर लौटने की उम्मीद दिखाई देने लगी है। पूर्व में पोकरण विधायक व अल्पसंख्यक मामलात विभाग मंत्री सालेह मोहम्मद केे प्रयासों के बाद अब जोधपुर सांसद केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने भी परिवार के लोगों को टेलीफोन पर तीर्थाराम की वतन वापसी के लिए कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

जैसलमेरJul 27, 2019 / 08:58 pm

Deepak Vyas

jaisalmer news

रक्षाबंधन से पूर्व बहनों को भाई के आने का इंतजार,केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री ने वतन वापसी का दिलाया भरोसा

जैसलमेर/पोकरण. सऊदी अरब के दमाम जिलांतर्गत सुबेली गांव में मजदूरी करने गया क्षेत्र की चौक ग्राम पंचायत के रामपुरा निवासी युवक तीर्थाराम के परिवारजनों को उसके अब जल्द घर लौटने की उम्मीद दिखाई देने लगी है। पूर्व में पोकरण विधायक व अल्पसंख्यक मामलात विभाग मंत्री सालेह मोहम्मद केे प्रयासों के बाद अब जोधपुर सांसद केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने भी परिवार के लोगों को टेलीफोन पर तीर्थाराम की वतन वापसी के लिए कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। गौरतलब है कि रामपुरा निवासी तीर्थाराम गत जनवरी माह में सऊदी अरब गया था। यहां गत चार माह से वह परेशानी में है। उसकी ओर से सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो वायरल कर बताया गया कि उसे गत चार माह से वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है, न ही उसे समय पर भोजन दिया जा रहा है। उसने अपने वीडियो में प्रधानमंत्री, केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम, मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से उसे वापिस वतन बुलाने की गुहार की। इसी प्रकार उसकेे परिवारजन भी उसकी हालत सुनकर परेशान हो रहे थे। परिवारजनों व तीर्थाराम की आवाज बनकर राजस्थान पत्रिका ने इस संबंध में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था।
दोनों मंत्री जुटे तीर्थाराम को वापिस लाने में
तीर्थाराम के चचेरे भाई तनसुख ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के बाद राजस्थान पत्रिका की ओर से तीर्थाराम के सऊदी अरब में परेशानी को लेकर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित होने के बाद राजस्थान सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद ने परिवारजनों से बातचीत की और दस्तावेज मंगवाए गए। जिस पर उनकी ओर से पासपोर्ट, वीजा व उसकी सऊदी अरब जाने की टिकटों की फोटोकॉपियां मंत्री को भिजवाई गई। उनकी ओर से जोधपुर सांसद व केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत को भी प्रकरण की जानकारी दी गई। केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने भी उन्हें दूरभाष पर कार्रवाई कर भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही तीर्थाराम को स्वदेश लाया जाएगा।
रक्षाबंधन से पूर्व आने की उम्मीद से बहिनों में खुशी
तीर्थाराम के अब शीघ्र स्वदेश लौटने व घर वापसी से परिवारजनों में खुशी की लहर है। उसकी लीला व रोशनी दो बहिनें है। उन्हें सबसे अधिक खुशी है कि इस वर्ष रक्षाबंधन पर वे अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उनसे उपहार ले सकेगी।

Home / Jaisalmer / रक्षाबंधन से पूर्व बहनों को भाई के आने का इंतजार,केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री ने वतन वापसी का दिलाया भरोसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो