scriptपंचायतों के गठन से आमजन को मिलेगा योजनाओं का लाभ : मंत्री | The general public will get the benefits of schemes by the formation o | Patrika News
जैसलमेर

पंचायतों के गठन से आमजन को मिलेगा योजनाओं का लाभ : मंत्री

– बड़ली नाथूसर ग्राम पंचायत भवन का किया शिलान्यास

जैसलमेरJun 13, 2021 / 12:17 pm

Deepak Vyas

पंचायतों के गठन से आमजन को मिलेगा योजनाओं का लाभ : मंत्री

पंचायतों के गठन से आमजन को मिलेगा योजनाओं का लाभ : मंत्री

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि गांवों का समुचित विकास हो तथा लोगों को ज्यादा से ज्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेंं, इसी उद्देश्य से प्रदेश में पंचायतों का पुनर्गठन कर नई ग्राम पंचायतों व पंचायत समितियों का गठन किया गया है। उन्होंने शनिवार को क्षेत्र में नवगठित ग्राम पंचायत बड़ली नाथूसर के भवन के शिलान्यास व भूमि पूजन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में 68 नई ग्राम पंचायतों व चार पंचायत समितियों का गठन किया गया है, जो जिले के विकास के लिए बहुत बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी ग्राम पंचायतों के गठन से ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का त्वरित लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बड़ली नाथूसर ग्राम पंचायत बनने पर ग्रामीणों को बधाई देते हुए सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी से लोगों को बेहतर सेवाएं देने, सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कही।
इन्होंने भी रखे विचार
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रधान भगवतसिंह तंवर ने नई ग्राम पंचायतें बनानले पर सरकार का आभार जताया तथा गांवों के विकास को गति देने एवं आमजन तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने की बात कही। मौलाना मोहम्मद रसीदी ने अतिथियों का आभार जताया। सामाजिक कार्यकर्ता चतुर्भुज पालीवाल ने बड़ली नाथूसर को ग्राम पंचायत बनाने पर मंत्री व राज्य सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया तथा ग्राम पंचायत क्षेत्र की शिक्षा, चिकित्सा, पानी की समस्याओं के निराकरण की मांग की। उन्होंने ग्रामीणों से पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण करने, पॉलिथिन का उपयोग नहीं करने का आह्वान किया। सरपंच प्रहलाद पन्नू ने सभी का स्वागत करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन ईश्वरदान उज्ज्वल ने किया।
35 लाख से होगा भवन का निर्माण
ग्राम पंचायत बड़ली नाथूसर में 35 लाख रुपए की लागत से भवन का निर्माण करवाया जाएगा। जिसके लिए शनिवार को मंत्री शाले मोहम्मद, पंचायत समिति सांकड़ा के प्रधान भगवतसिंह तंवर, तहसीलदार बंटी राजपूत, सरपंच प्रहलादराम, सहायक अभियंता भीमसैन सुथार ने भूमि पूजन कर व पट्टिका अनावरण कर भवन का शिलान्यास किया। मंत्री ने कार्यकारी एजेंसी को शीघ्र व गुणवत्तापूर्ण भवन निर्माण के लिए निर्देशित किया।

Home / Jaisalmer / पंचायतों के गठन से आमजन को मिलेगा योजनाओं का लाभ : मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो