scriptआमजन को राहत पहुंचाने में प्रदेश सरकार सदैव तत्पर : शाले मोहम्मद | The state government is always ready to provide relief to the common m | Patrika News
जैसलमेर

आमजन को राहत पहुंचाने में प्रदेश सरकार सदैव तत्पर : शाले मोहम्मद

-अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने पौधरोपण अभियान का किया आगाज

जैसलमेरJul 23, 2021 / 07:50 pm

Deepak Vyas

आमजन को राहत पहुंचाने में प्रदेश सरकार सदैव तत्पर : शाले मोहम्मद

आमजन को राहत पहुंचाने में प्रदेश सरकार सदैव तत्पर : शाले मोहम्मद


जैसलमेर. अल्पसंख्यक मामलातए वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने अमरसागर ग्राम पंचायत पर पौधरोपण अभियान का आगाज किया। वहीं मरुप्रदेश को हरा भरा करने का संदेश दिया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में केबीनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ पाकर अपनी और घर-परिवार की तकदीर बदलकर खुशहाली लाने तथा गांव की तस्वीर संवारने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ग्रामीणों के उत्थान व गांवों की तरक्की के लिए हरसंभव प्रयासों में जुटी हुई है। ग्रामीणों को चाहिए कि वे पूरी जागरुकता से आगे आएं और ग्राम्य विकास को सुनहरा स्वरूप देने में सहभागिता निभाएं।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं के विस्तार और लोकोपयोगी संसाधनों के विकास की दिशा में बहुआयामी प्रयास कर रही है और इस दिशा में किए जा रहे प्रयासों का लाभ आम जन को मिलने लगा है। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि कोविड संक्रमण से बचने और क्षेत्रवासियों को बचाने के लिए सभी प्रकार की सावधानियों को अपनाएंए गाइडलाइन और पाबंदियों की अक्षरश: पालना करें। उन्होंने कहा कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कोविड के मुश्किल दौर में भी आमजन को राहत एवं सुविधाएं देने में किसी प्रकार की कमी नहीं रखी है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए जहां अस्पताल में सुविधाओं के विस्तार पर काम किया गया है वहीं अन्य विकास के कार्यों में भी सरकार ने कमी नहीं आने दी। सरकार आमजन को राहत देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। अमरसागर सरपंच पूनम मेघराज मेघवाल ने भी पौधरोपण किया और कहा कि वृक्ष धरती का शृंगार ही नहीं है, बल्कि जीवन का आधार भी है। कोरोना काल में ऑक्सीजन की जरूरत के बीच पौधरोपण की महत्ता बढ़ी हैै। प्रदूषण को रोकने के लिए कोई मृत्युंजय जाप यदि है तो वह है केवल अधिकाधिक पौधरोपण। समाजसेवी मेघराज परिहार ने अतिथियों का स्वागत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो