script… यंहा पुलिस जाब्ते की उपस्थिति में शौचालय किया ध्वस्त ! | Toilets demolished in the presence of police Jabte | Patrika News
जैसलमेर

… यंहा पुलिस जाब्ते की उपस्थिति में शौचालय किया ध्वस्त !

– लम्बे समय से चल रहा था विवाद, पुलिस बल रहा उपस्थित

जैसलमेरJul 02, 2020 / 08:37 pm

Deepak Vyas

पुलिस जाब्ते की उपस्थिति में शौचालय किया ध्वस्त !

पुलिस जाब्ते की उपस्थिति में शौचालय किया ध्वस्त !

पोकरण. कस्बे के जटावास में वर्षों पुराने शौचालय को गुरुवार को नगरपालिका की ओर से ध्वस्त कर लम्बे समय से चल रहे विवाद का निपटारा किया गया। गौरतलब है कि जटावास में फलसूण्ड रोड से सेवगों की गली जाने वाले मार्ग पर गंदे पानी के नाले के ऊपर वर्षों पूर्व सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करवाया गया था। कुछ समय तक इनका उपयोग किया गया, लेकिन कुछ वर्षों से नाला बंद हो जाने और सीवरेज लाइन लग जाने के कारण ये शौचालय बेकार पड़े थे। इनमें झाडिय़ां लग गई थी और शौचालय जर्जर हो चुके थे। आने-जाने वाले राहगीर यहां खुले में शौच आदि से निवृत हो रहे थे। जिसके कारण यहां गंदगी फैल रही थी और आमजन को परेशानी हो रही थी। ऐसे में आसपास निवास कर रहे कुछ लोगों ने इसे हटाने की मांग की। जबकि कुछ लोगों ने हटाने पर आपत्ति जताई। जिसके कारण कुछ महिनों से दो पक्षों के बीच विवाद चल रहा था। कुछ दिन पूर्व दो पक्षों में झड़प भी हुई थी।
पुलिस जाब्ते की उपस्थिति में किया ध्वस्त
नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया ने इस संबंध में उपखंड अधिकारी अजय अमरावत से बातचीत की तथा थानाधिकारी सुरेन्द्रकुमार प्रजापति से पुलिस इमदाद की मांग की। गुरुवार शाम चार बजे नगरपालिका के कनिष्ठ अभियंता अखाराम, सहायक राजस्व निरीक्षक रामस्वरूप गुचिया, जमादार घनश्याम जोशी, नेमीचंद की ओर से पुलिस हेड कांस्टेबल खेतसिंह सांखला व पुलिस जाब्ते की उपस्थिति में पालिका का एक दस्ता जेसीबी मशीन व ट्रैक्टरों के साथ मौके पर पहुंचा। जेसीबी मशीन से यहां निर्मित शौचालयों को ध्वस्त किया गया। हालांकि विवाद की आशंका को देखते हुए पुलिस का जाब्ता व नगरपालिका के बड़ी संख्या में सफाईकर्मी यहां उपस्थित रहे, लेकिन शौचालय हटाते समय न तो कोई व्यक्ति मौके पर आया, न ही किसी ने विरोध जताया। जिसके चलते शांतिपूर्वक शौचालय को हटा दिया गया। अब यहां सड़क का निर्माण किया जाएगा।

Home / Jaisalmer / … यंहा पुलिस जाब्ते की उपस्थिति में शौचालय किया ध्वस्त !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो