scriptचिकित्सालय में पांच दिनों से जलापूर्ति बंद, मरीजों व परिजनों का बेहाल | Water supply in the hospital has been stopped for five days, patients and their relatives are suffering | Patrika News
जैसलमेर

चिकित्सालय में पांच दिनों से जलापूर्ति बंद, मरीजों व परिजनों का बेहाल

पोकरण कस्बे के राजकीय जिला चिकित्सालय में गत पांच दिनों से जलापूर्ति बंद है, ऐसे में भीषण गर्मी के मौसम में मरीजों व परिजनों के साथ चिकित्साकर्मियों को पेयजल संकट से रु-ब-रु होना पड़ रहा है। हालांकि अस्पताल प्रशासन की ओर से भामाशाहों के सहयोग से प्रतिदिन चार-पांच टैंकरों से पानी डलवाया जा रहा है, लेकिन प्रतिदिन व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है। जानकारी के अनुसार कस्बे में जिला चिकित्सालय स्थित है।

जैसलमेरMay 08, 2024 / 08:26 pm

Deepak Vyas

pokaran news
पोकरण कस्बे के राजकीय जिला चिकित्सालय में गत पांच दिनों से जलापूर्ति बंद है, ऐसे में भीषण गर्मी के मौसम में मरीजों व परिजनों के साथ चिकित्साकर्मियों को पेयजल संकट से रु-ब-रु होना पड़ रहा है। हालांकि अस्पताल प्रशासन की ओर से भामाशाहों के सहयोग से प्रतिदिन चार-पांच टैंकरों से पानी डलवाया जा रहा है, लेकिन प्रतिदिन व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है। जानकारी के अनुसार कस्बे में जिला चिकित्सालय स्थित है। यहां प्रतिदिन 700 से 800 मरीज अपने उपचार के लिए पहुंचते है। आसपास क्षेत्र से प्रसव के लिए भी महिलाओं को यहीं लाया जाता है। इसके साथ ही अस्पताल में हर समय करीब 100 मरीज भर्ती भी रहते है। अस्पताल के वार्डों, चिकित्सक कक्ष, नर्सिंग कक्ष सहित अन्य कक्षों में कूलर डक भी लगे हुए है। भीषण गर्मी के मौसम में मरीजों के लिए कूलर आदि की व्यवस्था की गई है। ऐसे में पानी की खपत भी अधिक होती है। गत पांच दिनों से जलापूर्ति पूरी तरह से बंद पड़ी है। जिसके कारण कूलरों में पानी भरने और मरीजों व परिजनों के लिए पानी की व्यवस्था करना मुश्किल हो गया है। जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। कई बार पानी की कमी के चलते कूलर बंद करने पड़ रहे है।

भामाशाहों से कर रहे व्यवस्था

अस्पताल में गत पांच दिनों से जलापूर्ति बंद पड़ी है। मरीजों की भीड़ के चलते प्रतिदिन भामाशाहों से व्यवस्था कर चार-पांच टैंकर पानी डलवा रहे है, लेकिन प्रतिदिन व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है। इस संबंध में जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया गया है।
  • डॉ.अनिल गुप्ता, प्रमुख चिकित्साधिकारी राजकीय जिला चिकित्सालय, पोकरण

Hindi News/ Jaisalmer / चिकित्सालय में पांच दिनों से जलापूर्ति बंद, मरीजों व परिजनों का बेहाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो