scriptWeather News Today: मेघगर्जन के साथ जैसेलमेर पहुंचा पश्चिमी विक्षोभ, कल से 17 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट | Weather News Today: IMD Rain alert issued for these 17 districts | Patrika News
जैसलमेर

Weather News Today: मेघगर्जन के साथ जैसेलमेर पहुंचा पश्चिमी विक्षोभ, कल से 17 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

Weather News Today: पाकिस्तान की सिंध सीमा को पार करते हुए पश्चिमी विक्षोभ ने राजस्थान के पश्चिमी जैसेलमेर में दस्तक दे दी है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने जैसेलमेर में मेघगर्जना दर्ज की है। 21 मई से एक बार फिर से मौसम करवट लेगा।

जैसलमेरMay 20, 2023 / 03:47 pm

Anand Mani Tripathi

Weather Forcast

Weather Forcast

Weather News Today: पाकिस्तान की सिंध सीमा को पार करते हुए पश्चिमी विक्षोभ ने राजस्थान के पश्चिमी जैसेलमेर में दस्तक दे दी है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने जैसेलमेर में मेघगर्जना दर्ज की है। मौसम विभाग ने ताजा जानकारी देते हुए बताया है कि देर शाम तक कुछ और जिलों में मेघगर्जन के साथ हवाएं चल सकती हैं। दो दिन तापमान में चार डिग्री तक तेजी आएगी।

21 मई से एक बार फिर से मौसम करवट लेगा और पूर्वी राजस्थान के अजमेर के चार जिलों, जयपुर के पांच जिलों, कोटा के चार जिलों और भरतपुर संभाग के चार जिलों में बारिश होगी। 24 मई तक मौसम की यह बौछार बनी रहेगी। इस दौरान 30 से 50 किलोमीटर की गति से हवाएं चलेंगी। इसके कारण प्रदेश का तापमान चार डिग्री तक गिर जाएगा।

यह भी पढ़ें

24 घंटे में बदलने वाला है मौसम, 21 जिलों में होगी बारिश आएगी आंधी

fdsfdsfdfsd.jpg


कब कैसे रहेगा मौसम

21 मई का मौसम
पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के 17 जिलों में आंधी, बारिश और मेघगर्जन की संभावना है।

22 मई का मौसम
पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के 17 जिलों और पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर के दस जिलों में आंधी, बारिश और मेघगर्जन की संभावना है।

23 मई का मौसम
पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के 17 जिलों और पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर के दस जिलों में आंधी, बारिश और मेघगर्जन की संभावना है।

24 मई का मौसम
मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के 17 जिलों आंधी, बारिश और मेघगर्जन और पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर के दस जिलों में भारी बारिश और मेघगर्जन की संभावना है।

यह भी पढ़ें

21 मई से तीन दिन बारिश गिराएगी चार डिग्री तापमान.जारी किया Yellow Alert

तापमान पहुंचा 41 पार, अब आएगी राहत की बौछार

राज्य में तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को 18 शहरों में अधिकतम तापमान 41 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अब 21 मई से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। इसके असर से 23-24 मई को प्रदेश में आंधी-बारिश होगी। मई के अंतिम सप्ताह में तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट होगी।

Home / Jaisalmer / Weather News Today: मेघगर्जन के साथ जैसेलमेर पहुंचा पश्चिमी विक्षोभ, कल से 17 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो