scriptWeather News : 21 मई से तीन दिन बारिश गिराएगी चार डिग्री तापमान.जारी किया Yellow Alert | Weather News : IMD Forecasts Very Heavy Rain Dustorms In These District Of Indo Gangetic Plains From 21 May | Patrika News

Weather News : 21 मई से तीन दिन बारिश गिराएगी चार डिग्री तापमान.जारी किया Yellow Alert

locationजोधपुरPublished: May 19, 2023 04:51:22 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

IMD Weather Forecast : राजस्थान के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी किया है। 21 मई से फिर प्रदेश के करीब 15 जिलों में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। कई जिलों में आंधी भी आएगी। पाकिस्तान से उठ रहे तीन पश्चिमी विक्षोभी स्थानीय स्तर पर चक्रवात पैदा करेंगे।

IMD Forecasts Very Heavy Rain Dust Storms

मौसम को लेकर मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी किया

IMD Weather forecast : राजस्थान के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में अगले 36 घंटे गर्म रहने वाले हैं। इस दौरान तापमान में दो से तीन डिग्री इजाफा होगा। इसके बाद 21 मई से फिर प्रदेश के करीब 15 जिलों में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। कई जिलों में आंधी भी आएगी। पाकिस्तान से उठ रहे तीन पश्चिमी विक्षोभी स्थानीय स्तर पर चक्रवात पैदा करेंगे। इससे तापमान में तीन चार डिग्री तक की गिरावट आएगी। ऐसे में एक बार फिर से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें

आज 10 जिलों में आंधी और पानी की बौछार, परसों से फिर बारिश धुआंधार


ऐसे रहेगा अगले छह दिन मौसम

20 मई 2023
पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा। दो से तीन डिग्री तापमान में बढ़ोतरी के कारण कई जगह तापमान 45 के आसपास जा सकता है। ऐसे में मौसम विभाग ने धूप में कम से कम जाने की सलाह दी है।

21 मई 2023
मौसम पूरी तरह से पलट जाएगा। पूर्वी राजस्थान में आने वाले अजमेर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग में बारिश होगी। इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में भी बारिश होगी।

22 मई 2023
मौसम ठंडा रहेगा। पूर्वी राजस्थान में आने वाले अजमेर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग में बारिश होगी। इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में भी बारिश होगी।

23 मई 2023
तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट आएगी। पूर्वी राजस्थान में आने वाले अजमेर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग में बारिश होगी। इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में भी बारिश होगी।

24 मई 2023
पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बूंदाबांदी के साथ तेज आंधी आने की संभावना है। इस दौरान कई जिलों यलो अलर्ट जारी किया गया है।

25 मई 2023
आसमान में बादल छाए रहेंगे। पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बूंदाबांदी के साथ तेज आंधी आने की संभावना है।

https://youtu.be/Ky76qM8Ts_U
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो