scriptLatest Weather Forecast: 24 घंटे में बदलने वाला है मौसम, 21 जिलों में होगी बारिश आएगी आंधी | Latest Weather Forecast Weather Will Change In Up For Next 24 To 36 Hours Rain Storm Alert In 21 District | Patrika News

Latest Weather Forecast: 24 घंटे में बदलने वाला है मौसम, 21 जिलों में होगी बारिश आएगी आंधी

locationजयपुरPublished: May 20, 2023 07:42:53 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Weather Forecast : हवा का रूख और मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। पाकिस्तान से उठा पश्चिमी विक्षोभ अगले 24 घंटे में बारिश की बौछार लेकर आने जा रहा है।

 Weather Will Change In Up For Next 24 To 36 Hours Rain Storm Alert

24 घंटे में बारिश बौछार


Weather forecast : हवा का रूख और मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। पाकिस्तान से उठा पश्चिमी विक्षोभ अगले 24 घंटे में बारिश की बौछार लेकर आने जा रहा है। इससे न केवल तीन से चार डिग्री तक तापमान गिरेगा बल्कि वातावरण में भी ठंडक आ जाएगी। पाकिस्तान से उठी हवाएं जहां राहत लेकर आ रही हैं वहीं स्थानीय स्तर पर बन संचरण मौसम का मिजाज गर्म किए हुए है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 48 घंटे में जोधपुर और बीकानेर संभाग के भागों में आगामी दो-तीन दिन तेज धूल भरी दक्षिण-पश्चिमी हवाएं/आंधी 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलेंगी।

मौसम विभाग जयपुर केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया एक और नए विक्षोभ के प्रभाव से 21-22 मई को राज्य के उत्तरी भागों बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग में एक नए आंधी बारिश के दौर की शुरुआत होने की संभावना है। 23 और 24 मई को भी आंधी बारिश की गतिविधियां उत्तरी भागों में जारी रहने की संभावना है। मई के आखिरी सप्ताह में आंधी बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होने तथा तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की प्रबल संभावना है।

यह भी पढ़ें

21 मई से तीन दिन बारिश गिराएगी चार डिग्री तापमान जारी किया Yellow Alert



ये है तीन दिन का पूर्वानुमान
21 मई

अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर और बीकानेर में हल्की बारिश की संभावना
22 मई
अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर में हल्की बारिश की संभावना
23 मई
अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर में हल्की बारिश की संभावना

imd.jpg

शुक्रवार को ये रहा मौसम का हाल

राज्य में तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को 18 शहरों में अधिकतम तापमान 41 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। पिलानी में सर्वाधिक तापमान 44.9 डिग्री सेल्सियस रहा। जयपुर में अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अब 21 मई से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से 23-24 मई को प्रदेश में आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढो़तरी होगी। इससे मई के अंतिम सप्ताह में तापमान में 3 डिग्री तक की गिरावट होगी।

कहां कितना रहा तापमान

https://youtu.be/Ky76qM8Ts_U

ट्रेंडिंग वीडियो