Coronavirus के तीन रोगी मिलने पर पंजाब का ये गांव सील

पंजाब Punjab का जालंधर Jalandhar जिला भी कोरोनावायरस Coronavirus के चपेट में आ गया है। एक साथ तीन लोग कोरोनावायरस से संक्रमित Coronavirus Infection पाए गए हैं। इनमें एक महिला भी है।

जालंधर। पंजाब Punjab का जालंधर Jalandhar जिला भी कोरोनावायरस Coronavirus के चपेट में आ गया है। एक साथ तीन लोग कोरोनावायरस से संक्रमित Coronavirus Infection पाए गए हैं। इनमें एक महिला भी है। ये लोग गोराय के गांव विरकां निवासी हैं। इसके बाद प्रशासन ने पूरा गांव सील कर दिया है। लकड़ी के पट्टे कीलें ठोककर रास्ते पर रख दिए गए हैं ताकि न कोई गांव में आ सके और न ही गांव से बाहर जा सके। जरूरत का समान पुलिस और पंचायत के लोग घर-घर पहुंचा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस के चक्कर में पंजाब में कर्फ्यू लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें

पंजाब के दो चिकित्सकों में Coronavirus संक्रमण के लक्षण, आइसोलेशन वार्ड में रखे गए

मृतक बल्देव के रिश्तेदार

कोरोनावायरस के कारण पंजाब संवेदनशील हैं। रोजोना कोरोनावायरस के मरीज मिल रहे हैं। गांव विरकां के ये तीन मरीज नवांशहर (शहीद भगत सिंह नगर) निवासी बल्देव के रिश्तेदार हैं। ये उससे अस्पताल में हालचाल लेने गए थे। बल्देव की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए थे। तबियत खराब होने पर स्वास्थ्य विभाग ने तीनों को सिविल अस्पताल फिल्लौर में क्वारंटाइन कर उनके सैंपल जांच के लिए सरकारी मेडिकल कालेज अमृतसर भेजे थे। प्राथमिक जांच में उन्हें कोरोनावायरस की पुष्टि हुई। फिर, नमूने जांच के लिए एम्स, नई दिल्ली और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे भेजे गए थे। मंगलवार को वहां से आई रिपोर्ट में भी उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद प्रशासन ने तीनों को संक्रमित होने की पुष्टि कर दी।

यह भी पढ़ें

पंजाब में कुकर्म के बाद 11 साल के लड़के को जिन्दा जलाया

Maha Corona: राज्य में कोरोना वायरस के 97 मरीज

तीनों के संपर्क में 26 लोग आए

तीन नए केस मिलने के बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। जांच की गई तो पाया गया कि तीनों के संपर्क में 26 लोग आए हैं। इनकी जांच की गई। इनमें से 9 लोगों को आइसोलेट कर सैम्पल लेकर जांच को भेजे हैं। नौ लोग भी सिविल अस्पताल जालंधर के आइसोलेशन वार्ड में हैं। गांव को विसंक्रमित किया गया है। पुलिस निगरानी कर रही है कि कोई गांव से बाहर तो नहीं जा रहा है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned