scriptजालौन में पांचवें चरण के लिए मतदान: 1474 पोलिंग पार्टियां रवाना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम | Patrika News
जालौन

जालौन में पांचवें चरण के लिए मतदान: 1474 पोलिंग पार्टियां रवाना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जालौन में पांचवें चरण के लिए मतदान की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। नवीन गल्ला मंडी, उरई से 1474 पोलिंग पार्टियों को जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पांडे और पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा की देखरेख में रवाना किया गया, जहां अधिकारियों और कर्मचारियों में भारी उत्साह देखा गया। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ताकि मतदान प्रक्रिया निष्पक्ष और सुचारू रूप से संपन्न हो सके।

जालौनMay 19, 2024 / 03:20 pm

Ramnaresh Yadav

जालौन में पांचवें चरण के लिए मतदान: 1474 पोलिंग पार्टियां रवाना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पांचवें चरण के मतदान की तैयारी: 1474 पोलिंग पार्टियां रवाना

जालौन में पांचवें चरण के लिए मतदान की तैयारी पूरी हो चुकी है। उरई के कालपी रोड स्थित नवीन गल्ला मंडी से 1474 पोलिंग पार्टियों को जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पांडे और पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा की देखरेख में रवाना किया गया। भीषण गर्मी के बावजूद पीठासीन अधिकारी, प्रथम मतदान अधिकारी और द्वितीय मतदान अधिकारियों में विशेष उत्साह देखा गया।

मतदान केंद्रों और सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी

जालौन लोकसभा सीट में पांच विधानसभाएं शामिल हैं, जिनमें उरई, कालपी, माधौगढ़, गरौठा और भोगनीपुर सीट शामिल हैं। कुल मिलाकर इन सभी सीटों पर 20,06,129 मतदाता हैं, जिनमें से जालौन की तीन विधानसभाओं में 12,99,668 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के लिए 7000 से अधिक कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है और 1474 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इस बार, 796 पोलिंग बूथों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गई है।

सुरक्षा प्रबंध और अधिकारियों की तैनाती

जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पांडे ने बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिले में 188 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 18 जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके अलावा, जालौन की सीमा से लगे बॉर्डर को सील कर दिया गया है। मतदान प्रक्रिया को निष्पक्ष और सफल बनाने के लिए सभी अधिकारियों और कार्मिकों की तत्परता और उत्साह सराहनीय है, जो चुनाव प्रक्रिया को सुचारू और सुरक्षित बनाने में महत्वपूर्ण साबित होंगे।

Hindi News/ Jalaun / जालौन में पांचवें चरण के लिए मतदान: 1474 पोलिंग पार्टियां रवाना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

ट्रेंडिंग वीडियो