scriptराजस्थान में भारत-PAK बॉर्डर से 40 किमी दूर हाईवे पर उतरे Fighter Planes, दुश्मन को ऐसे देंगे मुंहतोड़ जवाब | Jaguar Tejas fighter planes emergency landing practice in air strip highway Sanchore | Patrika News
जालोर

राजस्थान में भारत-PAK बॉर्डर से 40 किमी दूर हाईवे पर उतरे Fighter Planes, दुश्मन को ऐसे देंगे मुंहतोड़ जवाब

Air Strip Highway Sanchore : चौंककर आप भी हैरान होंगे कि जिस सड़क पर कार, बस और साइकिल चलती है आज राजस्थान में उसी सड़क पर जगुआर और तेजस जैसे फाइटर प्लेन का प्रशिक्षण हुआ। सोमवार को 3 किमी लंबी एयर स्ट्रिप पर फाइटर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग की प्रैक्टिस होता देख लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई।

जालोरApr 08, 2024 / 05:00 pm

Supriya Rani

tejas.jpg

Emergency Landing : चौंककर आप भी हैरान होंगे कि जिस सड़क पर कार, बस और साइकिल चलती है आज राजस्थान में उसी सड़क पर जगुआर और तेजस जैसे फाइटर प्लेन का प्रशिक्षण हुआ। भारत – पाक बॉर्डर से 40 किमी दूर सांचौर के भारतमाला सड़क पर बनी 3 किमी लंबी एयर स्ट्रिप पर इमरजेंसी लैंडिंग प्रैक्टिस के लिए तीन दिनों से तैयारियां चल रही थी। सोमवार को यहां फाइटर प्लेन के इमरजेंसी लैंडिंग की प्रैक्टिस होता देख लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई।

 

 

 

 

 

 

 


सोमवार सुबह करीब 10 बजे तेजस लड़ाकू विमान की लैंडिंग हुई। इसके बाद एक – एक कर जगुआर और एंटोनोव AN-32, C295 जैसे ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट ने लैंडिंग की। इस दौरान वायु सेना के कमांडो भी उतरे और युद्ध के दौरान दुश्मनों से लड़ने की प्रेक्टिस भी की। इस दौरान एयर स्ट्रिप पर वाहनों की आवाजाही बंद रही। तेजस के बाद फाइटर जेट जगुआर भी उतरा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो