scriptसावधान! राजस्थान में अगले 72 घंटे में तापमान होगा 40 डिग्री पार, भीषण गर्मी से तपेंगे ये शहर | rajasthan weather forecast upcoming 72 hours heat summer in these areas will cross 40 degree celcious IMD alert | Patrika News
जयपुर

सावधान! राजस्थान में अगले 72 घंटे में तापमान होगा 40 डिग्री पार, भीषण गर्मी से तपेंगे ये शहर

Rajasthan Weather Forecast : पिछले दिनों बादलों के जमघट और बरसात से सामान्य रहा मौसम फिर बदल गया है। राजस्थान में आगामी 72 घंटे में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार रहेगा। मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया है।

जयपुरApr 08, 2024 / 02:47 pm

Supriya Rani

rajasthan_weather_1.jpg

Rajasthan Weather : राजस्थान में पिछले हफ्ते पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला। हल्की बारिश और गरज के साथ मौसम बदला था। तापमान में कमी देखने को मिली। लेकिन अब मौसम विभाग ने आगामी 72 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 72 घंटों में राजस्थान के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार रहने वाला है। ऐसे में इन शहरों के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

 

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 72 घंटे में फलौदी का तापमान 40 डिग्री पार रह सकता है वहीं, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर और नागौर में भी तापमान 40 डिग्री के आसपास रहेगा। राज्य के जोधपुर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभागों में अधिकतम तापमान 34-39 डिग्री ही रहेगा वहीं, उदयपुर संभाग में अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे 33-35 डिग्री रहने की संभावना है। हालांकि राज्य में आगामी पांच दिन हिटवेव से राहत मिलेगी।

Home / Jaipur / सावधान! राजस्थान में अगले 72 घंटे में तापमान होगा 40 डिग्री पार, भीषण गर्मी से तपेंगे ये शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो