scriptजालोर में दलित छात्र की मौत: क्या स्कूल में मटका था, मासूम बच्चों से बार-बार पूछा जा रहा यह सवाल | Jalore Dalit Student death: Ground Report From Jalore Surana village | Patrika News
जालोर

जालोर में दलित छात्र की मौत: क्या स्कूल में मटका था, मासूम बच्चों से बार-बार पूछा जा रहा यह सवाल

जालोर जिले का सुराणा गांव। इन्द्रकुमार की मौत के बाद सवालों से घिरा हुआ है। हर व्यक्ति सवाल और जवाब बना हुआ है। आने वाला कोई भी हों उनसे सवाल करता है कि क्या स्कूल में भेदभाव होता था? क्या मटका स्कूल में था?

जालोरAug 17, 2022 / 11:59 am

santosh

jalore_dalith_death.jpg

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
जालोर जिले का सुराणा गांव। इन्द्रकुमार की मौत के बाद सवालों से घिरा हुआ है। हर व्यक्ति सवाल और जवाब बना हुआ है। आने वाला कोई भी हों उनसे सवाल करता है कि क्या स्कूल में भेदभाव होता था? क्या मटका स्कूल में था? क्या यहां पर मारपीट हुई थी। हद हो गई है कि सुराणा के सरस्वती विद्यालय मंदिर स्कूल के छोटे-छोटे मासूम बच्चों से यह सवाल बार-बार पूछा जा रहा है। सवाल करने वाले पता नहीं कितने ही है लेकिन जवाब देने वाले बच्चे वो के वो। उन्हें लग रहा है कि इन दिनों वे पढ़ने नहीं केवल सवालों का जवाब देने आए है। गांव में एक अजीब तरह का गुस्सा, खामोशी और खीझ है।

स्कूल में भेदभाव का मटका था या नहीं?
लोग अंदर तक उखड़े हुए है, इन सवालों के जवाब को लेकर। जवाब तो इन्द्रकुमार की मौत भी मांग रही है कि आखिर, पुलिस इसका दूध का दूध और पानी का पानी कब करेगी? सरकार तक इस मौत से हिली हुई है। इन्द्रकुमार की मौत के साथ ही सुराणा गांव सवालों के घेरे में आ गया और मंगलवार को भी यह सिलसिला जारी रहा। आरोपी शिक्षक छैलसिंह ने ऐसा कितना और कैसे मारा कि बच्चे की मौत हो गई? इसका जवाब तलाशा जा रहा है। दूसरा सवाल यह है कि स्कूल में भेदभाव का मटका था या नहीं? पुलिस अभी तक पुष्टि नहीं कर रही है। एफआइआर में मटके का उल्लेख है तो गांव और अन्य लोग बार-बार कह रहे है कि मटका था ही नहीं?

यह भी पढ़ें

राजस्थान में दलित बच्चे की मौत का मामला, अब सामने आया जालोर MLA का बड़ा बयान

श्रद्धांजलि देने का सैलाब:
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा सहित प्रदेशभर के पक्ष विपक्ष के कई जनप्रतिनिधि इन्द्र को श्रद्धांजलि देने आ चुके है। मासूम की मौत आंखों को नम कर जाती है। परिजनों के सुनने के साथ न्याय के साथ खड़े होने का भरोसा हर कोई दे रहा है।

यह भी पढ़ें

तनाव के बाद हल्का बल प्रयोग, मागों पर आश्वासन के बाद शाम को अंतिम संस्कार

सख्त हो कानून…
स्कूल में मटका था या नहीं? सवाल का जवाब भले ही अनुत्तरित है लेकिन यह सवाल अब प्रदेश ही नहीं देशभर में इन्द्र की मौत के साथ बहुत बड़ा बन गया है कि आखिरी भेदभाव को लेकर कानून की सख्ती कितनी कड़ी होनी चाहिए?

https://youtu.be/d6kd2aUyD9g

Home / Jalore / जालोर में दलित छात्र की मौत: क्या स्कूल में मटका था, मासूम बच्चों से बार-बार पूछा जा रहा यह सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो