scriptदक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक ही दिन में दो मुठभेड़ में मार गिराए पांच आतंकी | 5 terorist killed by security forces in tral and shopian | Patrika News
जम्मू

दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक ही दिन में दो मुठभेड़ में मार गिराए पांच आतंकी

इससे पहले शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों की ओर से शोपियां जिले के पिंजूरा गांव में चलाए गए कासो अभियान के दौरान हिंसा भड़क गई थी…

जम्मूMay 31, 2019 / 08:53 pm

Prateek

security forces

security forces

(जम्मू): जम्मू—कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान में जुटे भारतीय सुरक्षाबलों को आज बड़ी सफलता आसिल हुई। दक्षिण कश्मीर के दो इलाकों में आतंकियों व सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में कुल मिलाकर पांच आतंकी मारे गए।


पहली मुठभेड़ शोपियां जिले में हुई। आज तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। साथ ही भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किए हैं। जानकारी के मुताबिक, शोपियां के सुगान इलाके में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और एसओजी ने मिलकर ऑपरेशन चलाया। आतंकियों ने खुद को घिरा देख फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में तीन आतंकवादी ढेर हो गए।


मुठभेड़ के दौरान मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान नोवोरपीन पुलिदवा के आबिद मंजूर मगरे उर्फ सज्जू टाइगर, पुलवामा और अरमुल्ला लससोरा पुलवामा के बिलाल अहमद भट के रूप में की गई है। तीसरे शव की पहचान शोपियां के मूलनद के जसीम अहमद शाह के रूप में हुई है। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि शाह आम आदमी थी, जबकि पुलिस का कहना है कि कि वह मारे गए आतंकवादियों के लिए ओवर ग्राउंड वर्कर के रूप में काम करता था।

 

 

इधर पुलवामा जिले के त्राल में आज आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। सूत्रों के अनुसार त्राल के नानर गांव में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के होने की सूचना थी, जिसके बाद खोज अभियान चलाया गया। आतंकवादी शुरू में बच के भाग निकलने में कामयाब रहे परंतु दूसरे घर में फंस गए। मारे गए उग्रवादियों की पहचान के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। एक अधिकारी ने कहा, “ऑपरेशन अभी और शवों की तलाश में है।” अधिकारियों ने इस क्षेत्र में “एहतियाती उपाय” के रूप में इंटरनेट सेवा को रोक दिया है। इस से पहले शोपियां में तीन आतंकी स्थानीय ढेर किये गए जिनसे भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद हुआ है।


इससे पहले शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों की ओर से शोपियां जिले के पिंजूरा गांव में चलाए गए कासो अभियान के दौरान हिंसा भड़क गई थी, जिसमें एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

Home / Jammu / दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एक ही दिन में दो मुठभेड़ में मार गिराए पांच आतंकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो