scriptश्रीनगर से कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर फारूक अब्दुल्ला ने भरा नामांकन | Farooq Abdullah filled in nomination from srinagar lok sabha seat | Patrika News
जम्मू

श्रीनगर से कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर फारूक अब्दुल्ला ने भरा नामांकन

श्रीनगर सीट पर अब्दुल्ला परिवार का दबदबा रहा है…

जम्मूMar 25, 2019 / 07:32 pm

Prateek

national conference

national conference

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर सीट से कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन के उम्मीदवार डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को नामांकन किया। इस दौरान उनके साथ उनके बेटे व पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला मौजूद थे।


श्रीनगर सीट पर अब्दुल्ला परिवार का दबदबा रहा है। फारूक के साथ ही उमर भी यहां से सांसद रह चुके हैं। यह सीट शुरू से ही नेशनल कांफ्रेंस का गढ़ रही है। 2009 तक हुए 11 चुनावों में नौ बार नेकां को जीत मिली है। 2014 के चुनाव में पीडीपी के तारिक हमीद कर्रा को कामयाबी मिली। बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके बाद हुए उपचुनाव में नेकां प्रमुख डॉ. फारूक अब्दुल्ला को जीत मिली। कांग्रेस को एक बार जीत मिली है, जबकि एक बार निर्दल प्रत्याशी भी संसद तक पहुंचने में सफल रहा है।


15 विधानसभा सीटों को कवर करती है यह लोस सीट

इस सीट के तहत 15 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इनमें कंगन, गांदरबल, हजरतबल, जदिबल, ईदगाह, खानयार, हब्बाकदल, अमीराकदल, सोनवार, बटमालू, चाडूरा, बीरवाह, बडगाम, खान साहिब व चरार-ए-शरीफ शामिल हैं।

Home / Jammu / श्रीनगर से कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर फारूक अब्दुल्ला ने भरा नामांकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो