scriptCG Crime: मेरी पत्नी मर गई ! लोन माफ करवाने बनाया फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र, 420 का केस दर्ज | CG Crime: 1 Man Fake death certificate to waive loan | Patrika News
जांजगीर चंपा

CG Crime: मेरी पत्नी मर गई ! लोन माफ करवाने बनाया फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र, 420 का केस दर्ज

CG Crime: फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर बीमा क्लेम कर लिया और उस पैसों से लोन अकाउंट को बंद कर दिया।

जांजगीर चंपाMay 25, 2024 / 07:18 am

Kanakdurga jha

CG Crime
CG Crime: बंधन बैंक कैशियर ने खाताधारक के लोन को खत्म करने के लिए दिए गए पैसों को बैंक में जमा नहीं किया। वहीं लोन अकाउंट को क्लोज करने के लिए खाताधारक की पत्नी का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर बीमा क्लेम कर लिया और उस पैसों से लोन अकाउंट को बंद कर दिया। (Chhattisgarh Crime News) खाताधारक की शिकायत पर पुलिस ने बैंक कैशियर के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। मामला सक्ती थाना क्षेत्र का है।
जानकारी के मुताबिक सक्ती निवासी पुरषोत्तम देवांगन और उनकी पत्नी उर्मिला देवांगन ने मिलकर सक्ती के बंधन बैंक से दो लाख का लोन लिया था। (Crime News) इसके एवज में उनके द्वारा हर माह 10 हजार रुपए किस्त पटाया जाता था। बीच मे पैसों की व्यवस्था होने पर बची रकम एक मुश्त करीब डेढ़ लाख रुपए पटाकर खाते को बंद कराने गया। उन्होंने कैशियर को बैंक में पैसा जमा करने के लिए दिए।
यह भी पढ़ें

CG Farmer: एक बार फिर किसान सरकार और लोन भरोसे, 20000 ने लिया 93 करोड़ ऋण

कैशियर ने उनको रकम जमा होने की रसीद भी दी। लेकिन बैंक कैशियर कमलेश सिंह ने रकम खाते में जमा करने के बजाए अपने पास रख लिया। सक्ती के बंधन बैंक के ब्रांच मैनेजर अशोक साहू ने बताया कि खाताधारक की पर बैंक कैशियर को पहले निलंबित और जांच में आरोप सही पाए जाने के उसे बर्खास्त कर दिया गया है।

पुलिस कर रही कार्रवाई

बंधन बैंक के कैशियर द्वारा ठगी करने की शिकायत मिली है। आरोपी बैंक कैशियर के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साथ ही इस मामले और अन्य दोषी पाया जाएगा, उस पर भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Janjgir Champa / CG Crime: मेरी पत्नी मर गई ! लोन माफ करवाने बनाया फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र, 420 का केस दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो