scriptछत्तीसगढ़ के मजदूर को यूपी में ईंट-भट्ठा मालिक ने इतना मारा कि हो गई मौत, मांगे थे मजदूरी के पैसे | Crime News: In UP Brick kiln owner brutally beaten CG worker, death | Patrika News
जांजगीर चंपा

छत्तीसगढ़ के मजदूर को यूपी में ईंट-भट्ठा मालिक ने इतना मारा कि हो गई मौत, मांगे थे मजदूरी के पैसे

Crime News: इलाज के लिए मजदूरी (Wages) के पैसे मांगना मजदूर को पड़ गया महंगा, मौत (Death) के बाद परिजनों को डरा-धमकाकर बिना रिपोर्ट दर्ज करा भेज दिया छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), परिजनों ने अपने गांव पहुंच थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

जांजगीर चंपाJan 27, 2022 / 10:44 pm

rampravesh vishwakarma

Crime news

Worker’s relative in police station

जांजगीर-चांपा. Crime News: जांजगीर-चांपा जिले के कुदरी गांव से कमाने खाने के लिए उत्तरप्रदेश गए मजदूर को अपने परिवार के लिए ठेकेदार से पैसा मांगना महंगा पड़ गया। ठेकेदार (Brick kiln owner) ने मजदूर की इतनी पिटाई कर दी कि उसकी इलाज के दौरान यूपी (Uttar Pradesh) के ही अस्पताल में मौत (Death in hospital) हो गई। मजदूर की मौत के बाद ठेकेदार प्रवीण त्रिपाठी ने मृतक के परिजनों को धमका कर रिपोर्ट दर्ज कराए बिना ही गांव भेज दिया। शव के साथ गांव पहुंचे परिजनों को देखकर ग्रामीणों ने मामले की जानकारी ली और शव लेकर बुधवार को कोतवाली थाना (Kotwali) पहुंच रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया।

जांजगीर-चांपा जिले से लगातार मजदूरों का पलायन और बंधक बनने का मामला सामने आ रहा है। इसके बाद भी जिला प्रशासन और श्रम विभाग के पास पलायन करने वालों की जानकारी नहीं है। अब फिर एक सनसनीखेज मामला सामने आया है । इसमें कोतवाली थाना क्षेत्र के कुदरी गांव के लोग राजगिर सोनझरी का शव ऑटो में लेकर कोतवाली थाना पहुंचे।
Brick kiln owner
IMAGE CREDIT: Dead body in Auto
उन्होंने बताया की 24 जनवरी को उत्तर प्रदेश के ईंट भट्ठा मालिक प्रवीण त्रिपाठी ने राजगीर सोनझर को इस बात के लिए मारपीट की क्योंकि उसने 4 सप्ताह काम करने के बाद खाना खुराक के लिए 15 सौ रुपए की मांग की। इसके बाद प्रवीण त्रिपाठी ने मारपीट की। राजगीर सोनझर को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान उसकी मौत (Workers death) हो गई।

जुआरियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की बेदम पिटाई, 1 रेफर, तालाब में फेंकी आरक्षकों की बाइक


परिजनों ने पुलिस से की कार्रवाई की मांग
राजगीर सोनझरी के परिजनों को धमकी देकर एंबुलेंस (Ambulance) से कुदरी भेज दिया और परिजनों ने कोतवाली थाना पहुंचकर कारवाई की मांग की। परिजनों की शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। यहां डाक्टरों की टीम पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंप दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो