scriptनगरदा के जंगल में हर रोज लग रहा लाखों के दांव | Everyday gambling in the jungle | Patrika News
जांजगीर चंपा

नगरदा के जंगल में हर रोज लग रहा लाखों के दांव

पुलिस अनजान या जानबूझकर नहीं कर रही कार्रवाई

जांजगीर चंपाApr 25, 2019 / 08:52 pm

Vasudev Yadav

कहीं बूंद-बूंद के लाले तो कहीं बेकार बह रहा नहर पानी

नगरदा के जंगल में हर रोज लग रहा लाखों के दांव

जांजगीर-चांपा. नगरदा थानांतर्गत के आसपास के ग्रामीण अंचलों के जंगल में जुआरी लाखों का दांव लगवा रहे हैं। इसकी जानकारी पुलिस को दी जा चुकी है। इसके बाद भी पुलिस अनजान बनी बैठी है। जिसका जुआरी लाभ उठा रहे हैं। बताया जा रहा है कि जंगल में कोरबा, जांजगीर, रायगढ़ सहित आसपास के जिले के लोग बड़ी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं और लाखों के दांव लगवा रहे हैं। जंगल में जुआरियों के खान पान सहित सारी सुविधाएं मौजूद रहती है। बाकायदा जंगल में वाच टावर की तरह आदमी में लगे होते हैं। जो मोबाइल के इशारे में काम करते हैं। किसी नए आदमी की धमक होने पर जुआरियों को अलर्ट कर देते हैं। ताकि वे भाग सके।
एसपी नीथु कमल थी तब जुआरियों, सटोरियों, गांजा तस्कर, कोल तस्करों जैसे काला कारोबारियों का कारोबार चारों खाने चित्त था। लेकिन उनके स्थानांतरण के बाद ऐसे कारोबारी अपना कारोबार फिर से शुरू कर दिए हैं। जिसकी प्रमुख वजह चुस्त पुलिसिंग का अभाव माना जा रहा है। जिसे में जुआरियों व सटोरियों जैसे कारोबारियों का गोरखधंधा फिर से शुरू हो चुका है। इन दिनों नगरदा का जुआं फिर जोरों से चल रहा है। बताया जा रहा है कि एक शख्स यहां बड़ा जुआं का संचालन करा रहा है। जिसकी सूचना नगरदा थाना प्रभारी को दी गई है। इसके बाद भी यहां जुआरियों पर नकेल नहीं कसा जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां बड़ी संख्या में जुआरी दांव लगाने पहुंचते हैं। यहां लाखों का जुआं चलता है। लोग कार, महंगी बाइक में दांव लगाने पहुंचते हैं। बताया जाता है कि जुआ अड्डे में बाकायदा इनके खान पान की व्यवस्था रहती है। इतना ही नहीं मौके पर साहूकार की भी व्यवस्था रहती है। जहां में हारने वाले को मुंहमांगी कीमत में ब्याज में यहां रकम भी उपलब्ध कराया जाता है।

टीआई को अपने प्रमोशन पर गुमान
इस संबंध में टीआई मिंज से बात की जाती है तब उनका कहना रहता है कि उनका डीएसपी पद पर प्रमोशन होने वाला है। उन्हें ऐसे किसी बात की शिकायत से सरोकार नहीं रहता है। उनका कहना है कि क्षेत्र में अमन चैन बनाने के लिए पूरी कोशिश की जाती है। जंगल में जुआ जैसा कोई शिकायत नहीं होता। लोग फर्जी शिकायत करते हैं। बताया जाता है कि नगरदा थाना प्रभारी हमेशा इसी बात के जिक्र में लगे रहते हैं कि उनका प्रमोशन होने वाला है। इसलिए ज्यादा भागदौड़ नहीं करते। केवल जंगल में चैन की ड्यूटी करते हैं।

Home / Janjgir Champa / नगरदा के जंगल में हर रोज लग रहा लाखों के दांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो