scriptVIDEO – दीप्ति विहार कॉलोनी स्थित सूने मकान से चोरों ने पार किया सोने व चांदी के जेवरात | Jwelery Stolen from the house | Patrika News
जांजगीर चंपा

VIDEO – दीप्ति विहार कॉलोनी स्थित सूने मकान से चोरों ने पार किया सोने व चांदी के जेवरात

मंगलसूत्र का लॉकेट और गले का एक छोटा लॉकेट चोरी कर ले गए। कोतवाली पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

जांजगीर चंपाJan 21, 2018 / 05:56 pm

Vasudev Yadav

दीप्ति विहार कॉलोनी स्थित सूने मकान से चोरों ने पार किया सोने व चांदी के जेवरात
जाजगीर-चांपा. कलेक्टोरेट के नजदीक स्थित दीप्ति विहार कॉलोनी में बीती देर रात अज्ञात चोरों ने हेमंत राठौर पिता शिव कुमार राठौर के सूने मकान में घुसकर सोने व चांदी के आभूषण पार कर दिए। चोरी से पहले चारों ने मकान की रेकी की इसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया।
चोर इतने इत्मिनान से घर में घुसे मानो उन्हें पता था कि घर के लोग उस दिन नहीं आने वाले हैं। उन्होंने बाउंड्री वाल फांदकर घर के अंदर प्रवेश किया। इसके बाद मेन दरवाजे की कुंडी को रेती से काटकर दरवाजा खोला। पहले कमरे में सामान खंगालने के बाद वो सीधे बेडरूम के लिए गए वहां भी उन्होंने लगे ताले की कुंडी को काटा इसके बाद अंदर रखी आलमारी को तोड़कर उसका लाकर भी तोड़ा और उसके अंदर रखी डेढ़ तोले सोने की चेन, मंगलसूत्र का लॉकेट और गले का एक छोटा लॉकेट चोरी कर ले गए। कोतवाली पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।
यह भी पढ़ें
रेलवे लाइन से महज 100 मीटर से भी कम दूरी पर क्रशर खदानों का संचालन पड़ सकता है भारी, पढि़ए खबर…

दीप्ति विहार कॉलोनी स्थित सूने मकान से चोरों ने पार किया सोने व चांदी के जेवरात
हेमंत राठौर की पत्नी सुमन राठौर ने बताया कि वह लोग महेंद्र राठौर के घर में किराए से रह रहे हैं। उनका गांव शक्ति विकासखंड अंतर्गत पोरथा है। 18 जनवरी को दोपहर 3.30 बजे वह घर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सपरिवार निकले थे। पिछले तीन दिनों से मकान में ताला लगे रहने से रेकी करने वाले ने इस मकान को अपना निशाना बनाया।
मकान के ऊपर ही सुमन राठौर की सगी बहन रहती हैं। सुमन के बहनोई भरत साहू ने रविवार सुबह फोन करके बताया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। सूचना मिलते ही वह लोग सीधे अपने घर पहुंचे और जब अंदर देखा तो पूरा सामान बिखरा पड़ा था। इसके बाद हेमंत राठौर ने मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की। सूचना मिलने के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मुआयना कर मामला दर्ज कर लिया है।

खानापूर्ति कर लौटी पुलिस
सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौका मुआयना करने घटनास्थल पर पहुंची लेकिन वह महज खानापूर्ति कर लौट गई। पुलिस ने मकान के अंदर दरवाजे टूटी अलमारी किसी भी जगह का फिंगर प्रिंट्स लेना जरूरी नहीं समझा, वह महज पांच मिनट के लिए रुकी और पीडि़त को थाने आने की बात कहकर चलते बनी। घरवालों का कहना है कि पुलिस ने कोई फिंगर प्रिंट या अन्य जांच नहीं की ऐसे में वह चोर को क्या पकड़ेंगे।

मजदूरों पर चोरी की आशंका
दीप्ति विहार कॉलोनी अभी पूरी तरह से विकसित नहीं हुई है। यहां मकानों का बनना लगातार जारी है। यहां काफी संख्या में मजदूर भी रहते हैं। पीडि़त पक्ष का कहना है हो ना हो चोरी में इन्हीं मजदूरों में से किसी का हाथ है।

सुरक्षा का अभाव, कॉलोनी वासियों में रोष
दीप्ति विहार कॉलोनी के मेन गेट पर ही 2 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इसके अलावा कहीं भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया है। इतना ही नहीं यह कॉलोनी चारों तरफ से खुली हुई है। यहां कोई गार्ड नहीं है और न बाउंड्री वाल। इससे कॉलोनी वासियों में काफी रोष है। उनका कहना है कि बिल्डर ने लाखों रुपए लेकर मकान बेच दिया लेकिन तय शर्तों के मुताबिक सुरक्षा के बंदोबस्त नहीं किया है। उन्होंने कॉलोनी में बाउंड्री वाल सहित सीसीटीवी कैमरे लगाने व गार्ड रखने की मांग की है।

Home / Janjgir Champa / VIDEO – दीप्ति विहार कॉलोनी स्थित सूने मकान से चोरों ने पार किया सोने व चांदी के जेवरात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो