scriptपीएम मोदी के आगमन को लेकर रातों रात कराया जा रहा ये काम, परेशानियों को आमंत्रण | Making road divider | Patrika News
जांजगीर चंपा

पीएम मोदी के आगमन को लेकर रातों रात कराया जा रहा ये काम, परेशानियों को आमंत्रण

– सड़क की चौड़ाई बढ़ाने की दिशा में नहीं उठाए जा रहे हैं कारगर कदम

जांजगीर चंपाSep 14, 2018 / 09:49 pm

Shiv Singh

पीएम मोदी के आगमन को लेकर रातों रात कराया जा रहा ये काम, परेशानियों को आमंत्रण

पीएम मोदी के आगमन को लेकर रातों रात कराया जा रहा ये काम, परेशानियों को आमंत्रण

जांजगीर-चांपा. तीन माह पहले जब विकास यात्रा में रमन सिंह जांजगीर आए तब प्रशासन ने रातों रात कचहरी चौक से नेताजी चौक तक डिवाइडर बनाकर शहर के लोगों को सांसत में डाल दिया था। नतीजतन सड़क के परखच्चे उड़ गए और आज सड़क की हालत दयनीय हो चुकी है। लाखों रुपए खर्च कर बनाए गए डिवाइडर उखड़कर मिट्टी पलित हो चुका। अब 22 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं तब केरा रोड की सड़क में आवागमन सुगम बनाने के लिए फिर से रातों रात डिवाइडर बनाने का कार्य चल रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रशासन को शहर के बीच अतिक्रमण हटाने की याद नहीं आई।
नगरवासियों का कहना है कि शहर विकास के लिए उठाए गए यह कदम स्वागतेय है, लेकिन सड़क की चौड़ाई बढ़ाने की दिशा में कारगर कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जिसके चलते लोगों को जिला मुख्यालय की सड़कों में चलना परेशानियों का सबब बन चुका है। ताजा मामला केरा रोड डिवाइडर का है। इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर पूरा प्रशासन अपनी ताकत झोंक दी है। शहर को चकाचक करने का काम जोर-शोर से किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें
Breaking : पत्नी का एक नहीं, दो नहीं इतने लोगों से था अवैध संबंध, तंग आकर एसपी आफिस मेंं पदस्थ एएसआई ने लगाई फांसी

पीएम मोदी के आगमन को लेकर रातों रात कराया जा रहा ये काम, परेशानियों को आमंत्रण
खासकर केरा रोड में डिवाइडर बनाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। जो शहरवासियों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। शहर के लोगों का कहना है कि एक ओर डिवाइडर बनाने का काम किया जा रहा है, लेकिन सड़क के चौड़ीकरण की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। शहर में व्यवसायियों द्वारा सड़क के उपर कब्जा कर व्यवसाय किया जा रहा है। यदि व्यवसायियों के सड़क से कब्जा को हटाकर सड़क चौड़ीकरण किया जाता तो निश्चित ही शहर के लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना नहीं पड़ता।


पहले बनाया था जो डिवाइडर वह हुआ नेस्तनाबूद

नेताजी चौक से कचहरी चौक तक जो डिवाइडर बनाया गया था वह नेस्तनाबूद हो गया। यानी नगरपालिका का लाखों रुपए पानी में बह गए। इतना ही नहीं शासन का लाखों रुपए अधिकारियों के प्रयोग का शिकार हो गया। वहीं फिर केरा रोड में डिवाइडर बनाकर लोगों को परेशानियों में डालने का काम हो रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज भी केरा रोड में स्ट्रीट लाइट का अभाव है। चर्च से कर्मचारी भवन तक कुछ दूरी तक स्ट्रीट लाइट है। लेकिन कर्मचारी भवन से कचहरी चौक तक स्ट्रीट लाइट का अभाव है। इसके चलते शहर के लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अंधेरे के कारण आए दिन इस रूट में सड़क दुर्घटना आम हो चुकी है। बाइक आपस में टकराकर दुर्घटना के शिकार होते हैं। इस बीच हादसे से कई लोगों की जान भी जा चुकी है।

Home / Janjgir Champa / पीएम मोदी के आगमन को लेकर रातों रात कराया जा रहा ये काम, परेशानियों को आमंत्रण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो