script अयोध्या जा रहे साधू की ट्रेन से गिरकर मौत, इस वजह से नहीं किया अंतिम संस्कार | Sadhu going to Ayodhya dies after falling from train | Patrika News

अयोध्या जा रहे साधू की ट्रेन से गिरकर मौत, इस वजह से नहीं किया अंतिम संस्कार

locationजांजगीर चंपाPublished: Jan 20, 2024 01:52:46 pm

उसके शव को समाज सेवियों ने अपने कब्जे में लेकर उनका अंतिम संस्कार कराने के लिए जिला प्रशासन से मांग की थी, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली।

train_se_katkar.jpg
कापन रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से गिरकर एक साधू की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि साधू राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या जा रहा था। उसके शव को समाज सेवियों ने अपने कब्जे में लेकर उनका अंतिम संस्कार कराने के लिए जिला प्रशासन से मांग की थी, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली।
इसके चलते पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया। हालांकि साधू के पास किसी तरह का परिचय पत्र नहीं था। जिसके चलते पुलिस भी बेबस नजर आई और शव को जिला अस्पताल के मर्चुरी में सुरक्षित रखवा दिया है। हालांकि पुलिस ने उसकी फोटो सोशल मीडिया में वायरल करने की बात कही है। ताकि इसकी खबर उनके परिजनों तक पहुंच सके। नैला पुलिस के अनुसार गुरुवार की रात को कापन के पास एक साधू ट्रेन से गिर गया था।

और उसकी मौत हो गई थी। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसके शव को अपने कब्जे में लिया। पंचनामा कार्रवाई की गई लेकिन उसके पास किसी तरह का आधार कार्ड व पहचान पत्र नहीं मिला। इस बात की खबर बाबा महाकाल की रसोई के संचालक चंकी तिवारी को लगी तो उन्होंने जिला प्रशासन से अनुमति चाही कि साधू महात्मा का अंतिम संस्कार करने तैयार हैं, यदि प्रशासन की अनुमति हो तो। लेकिन जिला प्रशासन ने इसके लिए अनुमति नहीं दी। इसके चलते उसके शव को जिला अस्पताल के मर्चुरी में सुरक्षित रखवा दिया है। नैला चौकी प्रभारी संगम राम ने बताया कि दो दिन तक उसके शव को और सुरक्षित रखा जाएगा। फिर कफन दफन किया जाएगा। इस दौरान उसके परिजन मिल जाए तो अच्छी बात है।

ट्रेंडिंग वीडियो