script5 साल के बच्चे ने चूहे के बिल पर चलाया फावड़ा, कट गई 2 साल की मासूम की गर्दन, मौत | 5 year old boy shoveled on a rat's bill, cut neck of 2-year-old child | Patrika News
जशपुर नगर

5 साल के बच्चे ने चूहे के बिल पर चलाया फावड़ा, कट गई 2 साल की मासूम की गर्दन, मौत

Big incident: धान की फसल (Paddy crops) कटने के बाद आधा दर्जन बच्चे खेत में बने बिलों से निकाल रहे थे चूहा, सभी ने हाथों में कोई न कोई औजार पकड़ रखा था, इसी दौरान यह घटना (Incident) हो गई, मासूम बच्चे की मौत (Child died) से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

जशपुर नगरDec 10, 2021 / 12:06 pm

rampravesh vishwakarma

Innocent child cut neck by shovel

Demo pic

जशपुरनगर. Big Incident: धान के खेत में बने बिल को खोद-खोदकर करीब आधा दर्जन बच्चे चूहा निकाल रहे थे। इसी बीच 5 साल के एक बच्चे ने फावड़ा चलाया तो वहां खड़े 2 साल के बच्ची के गर्दन पर जा लगा। गर्दन कटने से मासूम लहूलुहान होकर वहीं गिर गया और उसकी मौत (Child death) हो गई। परिजनों को यह बात पता चली तो वे दौड़ते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। बच्ची को तत्काल अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि धान व गेहूं की फसल कटने के बाद पहाड़ी कोरवा बस्ती के बच्चे व बड़े हर साल खेतों से चूहों को निकालकर उन्हें खाते हैं। सूचना पर फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

जशपुर जिले के ग्राम पंडरापाठ में बच्चों के खेल-खेल में एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें 2 वर्ष के एक मासूम बच्ची की जान चली गई। दरअसल पंडरापाठ चौकी अंतर्गत कोरवा बस्ती (Korva village) के करीब आधा दर्जन बच्चे बुधवार को धान के खेत में बने बिलों को फावड़े व अन्य औजारों से खोदकर चूहा निकाल रहे थे।
सभी बच्चों की उम्र 2 साल से लेकर 8 साल तक हैं। इसी बीच मुन्ना राम के 5 साल के बच्चे ने बिल पर फावड़ा चलाया तो वह वहीं खड़े जगेश्वर राम की 2 वर्षीय पुत्री की गर्दन पर लग गया। फावड़े के वार से गर्दन कट गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घर के बाहर खेल रहे 3 साल के मासूम को युवक ने जमीन पर पटका, गोद में शव लेकर रो पड़े माता-पिता


परिजन बदहवास पहुंचे खेत
मृत मासूम के परिजनों को जब इस बात की भनक लगी तो वे बदहवास खेत में पहुंचे और बच्ची को गोद में उठाया। इसके बाद वे उसे लेकर स्थानीय अस्पताल पहुंचे, यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर जांच शुुरु कर दी है।

जिस कमरे में खेल रहा था 3 साल का मासूम, घरवालों ने वहीं कर रखी थी ये गलती, फिर पसर गया मातम


पकाकर खाते हैं चूहा
गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रों में चूहों द्वारा धान व गेहूं के खेतों में बिल बनाकर धान-गेहूं को चट किया जाता है। फसल कटने (Cuttign crops) के बाद इन बिलों से ग्रामीण बच्चोंं व बड़ों द्वारा चूहों (Rats) को बिलों से खोदकर निकाला जाता है और उन्हें पकाकर खाया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो