scriptहाई वोल्टेज तारों में फंसकर पांच घंटे तक हवा में झूलती रही लाइनमैन की डेड बॉडी | Lineman dies while repairing high voltage line in Jashpur Nagar | Patrika News
जशपुर नगर

हाई वोल्टेज तारों में फंसकर पांच घंटे तक हवा में झूलती रही लाइनमैन की डेड बॉडी

छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर में बिजली के हाई टेंशन लाइन के मरम्मत के लिए टॉवर में चढ़े लाइन मैन की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई।

जशपुर नगरSep 23, 2019 / 05:49 pm

Ashish Gupta

lineman death

छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर में बिजली के हाई टेंशन लाइन के मरम्मत के लिए टॉवर में चढ़े लाइन मैन की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई।

जशपुरनगर. छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर में बिजली के हाई टेंशन लाइन के मरम्मत के लिए टॉवर में चढ़े लाइन मैन की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि करंट की चपेट में आने से लाइनमैन को जोरदार झटका लगा और तारों में फंसकर लाइनमैन का शव हवा में झूलने लगा। पांच घंटे की कड़े मशक्कत के बाद लाइनमैन के शव को नीचे उतारा जा सका।
हादसे के बाद इस लाइन से होने वाली बिजली की आपूर्ति प्रभावित हुई। जिला मुख्यालय सहित जिले के अधिकांश क्षेत्र में बिजली गुल हो गई। पांच घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद मृतक लाइन मैन के शव को नीचे उतारा जा सका। शाम 4 बजे के बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। इस घटना को देखकर हर कोई सन्न रह गया।

सरकारी स्कूल के बाथरूम में पुलिसकर्मी की मिली लाश, छह महीने से था फरार

घटना जशपुर जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र के महुआटोली के गिरोलडीह बस्ती के पास की है। जानकारी के मुताबिक नारायणपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चटकपुर का निवासी जॉन टोप्पो गुल्लु हाईड्रो प्रोजेक्ट में लाइनमैन के पद पर कार्यरत था। बताया जा रहा है कि जॉन, कुनकुरी के समीप महुआटोली के गिरलडीह में स्थित कंपनी के सब स्टेशन के एक टॉवर की मरम्मत के लिए इस पर चढ़ा था।
अचानक टॉवर की ऊंचाई से गिर कर हवा में लटकने लगा। उसकी आवाज सुनकर आसपास मौजूद लोगों का ध्यान उसकी ओर आकर्षित हुआ। लेकिन ऊंचाई बहुत अधिक होने की वजह से कोई उसकी सहायता नहीं कर पाया। घटना की सूचना विद्युत विभाग और कुनकुरी पुलिस को दी गई।

ड्राइवर की नौकरी के लिए 5 हजार युवकों ने किया आवेदन, MSc पास भी रेस में

मौके पर पहुंचे कुनकुरी के एसडीओपी मनीष कुंवर और थाना प्रभारी विशाल कुजूर सहित पुलिस की टीम ने हाईड्रा वाहन की मदद से ऊंचाई में लटके हुए जॉन को उतारने की कोशिश की। लेकिन ऊंचाई अधिक होने के कारण शव को नहीं निकाला जा सका।
हादसे के बाद शव को नीचे उतारने की कवायद में प्रशासन के अधिकारी जुटे रहे। भारी मशक्कत के बाद शाम तकरीबन 4 बजे शव को नीचे उतारने में कामयाबी मिल सकी। घटना पर पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुटी हुई है।

Home / Jashpur Nagar / हाई वोल्टेज तारों में फंसकर पांच घंटे तक हवा में झूलती रही लाइनमैन की डेड बॉडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो