scriptबगीचा के रनपुर क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों में घंटों से बिजली गुल | power cut problem in Chhattisgarh | Patrika News
जशपुर नगर

बगीचा के रनपुर क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों में घंटों से बिजली गुल

बिजली की आंख मिचौली और लो वोल्टेज से लोगों का जीना मुहाल

जशपुर नगरJun 30, 2019 / 06:05 pm

Murari Soni

power cut problem in Chhattisgarh

बगीचा के रनपुर क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों में 40 घंटे से बिजली गुल

जशपुरनगर. जीरो पॉवर कट माने जाने वाले प्रदेश में अब बिजली की समस्या विकराल होती जा रही है। जिले के दुलदुला, कुनकुरी, फरसाबहार और बगीचा में आए दिन बिजली की आंख मिचौली आम बात हो गई है। बगीचा ब्लॉक मुख्यालय सहित सैकड़ों गांवों में करीब 30 घंटे तक ब्लैक आउट की स्थिति रही।
बताया जाता है कि लाइन में गाज गिरने के कारण कई इंसुलेटर खराब हो गए थे, जिसके कारण यह स्थिति आई। बाद में बगीचा में बतौली की लाइन से सप्लाई देकर शनिवार की तड़के विद्युत आपूर्ति बहाल की गई। इस दौरान लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं इसी ब्लॉक के रनपुर क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों में 40 घंटे से बिजली गुल है। जिससे ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं।
जानकारी के मुताबिक बगीचा मुख्यालय में काफी पहले से बतौली लाइन से बिजली सप्लाई की जाती है। कभी कभार यहां कांसाबेल लाइन से भी बिजली सप्लाई होती है। दो दिनों पहले मौसम खराब होने के कारण अंचल में आंधी तूफान के साथ गाज गिरने की समस्या आई थी। विद्युत विभाग की मानें तो कांसाबेल लाइन में दो दिन पहले गाज गिरने के कारण 23 इंसुनेटर खराब हो गए थे। जिसका सुधार कार्य जारी थी। जब उसे सुधार लिया गया और बतौली की ओर से आने वाली लाइन को चेक किया गया, तो उसमें भी करीब 6-7 इंसुनेटर खराब हो गए थे। जिसके कारण दो रात से अधिक समय तक बगीचा ब्लॉक मुख्यालय सहित पंडरापाठ, दुर्गापारा, सुरजुला, महादेवडांड़, बूढ़ाडांड़, सन्ना सहित सैकड़ों गांवों में बिजली गुल हो गई थी। लोगों को लगा कि मामूली फाल्ट होगा जल्द ही बिजली आ जाएगी। लेकिन काफी इंतजार के बाद बिजली नहीं आई, तो लोगों ने स्थानीय जेई से संपर्क किया तब उन्हे वस्तुस्थिति की जानकारी मिली। इसके बाद शनिवार की तड़के इसमें सुधार किया गया।

Home / Jashpur Nagar / बगीचा के रनपुर क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों में घंटों से बिजली गुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो