script#UPSC_RESULT अमित यादव बने बीडीओ, बड़े पिता ने दिखाया था अधिकारी बनने का सपना | amit yadav qulified upsc exam 2017 | Patrika News
जौनपुर

#UPSC_RESULT अमित यादव बने बीडीओ, बड़े पिता ने दिखाया था अधिकारी बनने का सपना

हाईस्कूल की परीक्षा गद्दोपुर से उत्तीर्ण करने के बाद इलाहाबाद में इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की

जौनपुरOct 11, 2019 / 03:27 pm

Ashish Shukla

up special

हाईस्कूल की परीक्षा गद्दोपुर से उत्तीर्ण करने के बाद इलाहाबाद में इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की

जौनपुर. यूपी पीसीएस 2017 के अंतिम चयन परिणाम में महाराजगंज क्षेत्र के बरहूपुर गांव निवासी अमित कुमार यादव का चयन खंड विकास अधिकारी के पद पर हुआ है। खबर लगते ही गांव व परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। बीडिओ के पद पर चयनित अमित कुमार का कहना है कि इसका पूरा श्रेय बड़े पिता दयानाथ यादव कोटेदार का है। हाई स्कूल की परीक्षा गद्दोपुर से उत्तीर्ण करने के बाद इलाहाबाद में इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की और इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी करने के साथ-साथ आईएस की तैयारी में जुट गए। इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में एमएससी किया।
बड़े पिता ने कहा था तुम अधिकारी बनोगे

साधारण परिवार से आने वाले अमित यादव का परिवार बेहद सामान्य है। किसान परिवार के अमित के बड़े पिता कोटेदार हैं और समाज में इनकी खासा पहचान है। बड़े पिता दीनानाथ यादव बचपन से ही अमित का हौसला बढ़ाते थे। वो हर परीक्षा में इस बात को जरूर बताते थे कि तुम्हारी मेहनत ही हर मुकाम देगी। इसलिए मेहनत करने से कभी पीछे न हटना। स्नातक करने के साथ ही अमित आईएएस की तैयारी शुरू कर दिया था। पिता के सपने को साकार करते हुए अमित ने ये परीक्षा पास कर ली। अमित कहते हैं कि तैयारी जारी रखेंगे एक दिन आईएएस जरूर बनेंगे।

Home / Jaunpur / #UPSC_RESULT अमित यादव बने बीडीओ, बड़े पिता ने दिखाया था अधिकारी बनने का सपना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो