scriptमैराथन में लड़कों में सचिन तो लड़कियों में सविता ने मारी बाजी | sachin and savita first in marathan campition at jaunpur | Patrika News
जौनपुर

मैराथन में लड़कों में सचिन तो लड़कियों में सविता ने मारी बाजी

छात्र-छात्राओं के अलावा जिलेभर से आए लोग भी जी-जान लगाकर दौड़े

जौनपुरDec 02, 2018 / 08:21 pm

Ashish Shukla

up news

मैराथन में लड़कों में सचिन तो लड़कियों में सविता ने मारी बाजी

जौनपुर. प्रसाद ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस की ओर से रविवार को मैराथन का आयोजन किया गया। मकसद था, यातायात सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरुक करने का। इस लंबी दौड़ में छात्र-छात्राओं के अलावा जिलेभर से आए लोग भी जी-जान लगाकर दौड़े।
मैराथन में बालक वर्ग में खुटहन निवासी, रामकरन यादव महाविद्यालय के सचिन कुमार ने पहला तो बालिका वर्ग में सिकरारा निवासी, इंटर काॅलेज मेहदी की सविता ने बाजी मारी। वहीं बदलापुर निवासी राजा हरपाल सिंह इंटर काॅलेज के अनिल सिंह तो नीतू सरोज क्रमश बालक और बालिक वर्ग में दूसरे स्थान पर रहे। विजेता प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि एसपीआर श्री संजय राय जी और प्रसाद गु्रप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन इंजीनियर श्री बीपी यादव जी ने मेडल, नकद राशि के तौर पर प्रथम को 5100 और द्वितीय आने वाले प्रतिभागियों को 3100 रुपये और सर्टिफिकेट प्रदान किया।
इससे पहले सुबह से ही प्रसाद ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के कैंपस में हजारों की तादाद में छात्र-छात्राओं की भीड़ लगना शुरू हो गई थी। सभी को एक बैज दिया गया। इसके बाद सीओ सिटी श्री नृपेंद जी और ग्रुप के चेयरमैन श्री बीपी यादव जी ने हरी झंडी और फीता काटकर मैराथन का आगाज किया। इसके बाद अपने लक्ष्य की ओर तेजी के साथ-छात्र-छात्राओं ने दौड़ लगाई। मैराथन में सेंट पैट्रिक, सेंट जांस, डा. रिजवी लर्नस, आरएन टैगोर, एसएस पब्लिक स्कूल, नानक पब्लिक स्कूल, राज काॅलेज, बीआरपी काॅलेज, टीडी इंटर काॅलेज, मां दुर्गा समेत जिले कई स्कूलों के छात्र-छा़़़त्राएं मैराथन में शामिल हुए। मैराथन सिपाह चैराहा और जेसीज चैराहा होते हुए बीआरपी इंटर काॅलेज के कैंपस में पहुंची। जहां पर विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किया गया। इस दौरान ग्रुप के चैयरमैन श्री बीपी यादव जी ने यातायात सुरक्षा पर बोलते हुए कहा कि यातायात नियमों का पालन करके हम अपने साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित कर सकते हैं। लोगों में यातायात के प्रति जागरुकता के लिए ही ग्रुप ने मैराथन का आयोजन किया है।
मुख्य अतिथि एसपीआरए श्री संजय राय जी ने कहा कि प्रसाद गु्रप आॅफ इंस्टीट्यूशंस की ये एक नेक पहल है। इस तरह के आयोजन से लोगों में जागरुकता आती है। भारत में यातायात नियमों में जागरुकता के अभाव में हजारों लोगों की जान हर दिन जाती है। ऐसे में मैराथन जैसे आयोजन समय-समय पर आयोजित होने चाहिए। सीओ सिटी नृपेंद्र ने कहा कि यातायात नियमों का हम सभी को पालन करना चाहिए। जिससे दुर्घटना पर रोक लगाई जा सकती है। इस दौरान बीआरपी इंटर काॅलेज के प्रबंधक आनंद शंकर श्रीवास्तव और प्रधानाचार्य डा. सुभाष सिंह ने भी विचार व्यक्त किया।

Home / Jaunpur / मैराथन में लड़कों में सचिन तो लड़कियों में सविता ने मारी बाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो