scriptकूलर, पंखा व खिलौने लेकर आंगनबाड़ी पहुंचे कलेक्टर, खिले बच्चों के चेहरे | Patrika News effect collector installed cooler fan in the Anganwadi | Patrika News
झाबुआ

कूलर, पंखा व खिलौने लेकर आंगनबाड़ी पहुंचे कलेक्टर, खिले बच्चों के चेहरे

कलेक्टर ने बच्चों के बीच आंगनवाड़ी में बिताया समय, बच्चों से सुनी कविताएं..

झाबुआApr 09, 2022 / 08:46 pm

Shailendra Sharma

jhabua.jpg

झाबुआ. प्रदेश के अन्य जिलों की तरह झाबुआ जिल में भी गर्मी का सितम जारी है। इसी बीच गर्मी में आंगनबाड़ी केन्‍द्रों में तप रहे बच्चों के लिए कलेक्टर सोमेश मिश्रा स्वयं कूलर व पंखा लेकर आंगनवाड़ी केन्द्र पहुंचे। इतना ही नहीं वो बच्चों के लिए तरह तरह के खिलौने चाकलेट भी साथ लेकर पहुंचे थे जिन्हें देखकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। इस दौरान कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने करीब एक घंटे का समय बच्चों के साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्र में बिताया।

 

पंखा, कूलर व खिलौने लेकर आंगनबाड़ी केन्द्र पहुंचे कलेक्टर सोमेश मिश्रा को देखकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। बता दें कि एडाप्शन आंगनवाड़ी कार्यक्रम के तहत कलेक्टर ने खुद माधोपुरा (वार्ड क्रमांक 13 किशनपुरी) की आंगनबाड़ी को गोद लिया है। शुक्रवार को वह गोद ली आंगनवाड़ी केन्द्र में बच्चों से मिलने पहुंचे और बच्चों को गर्मी से बचाने के लिए खुद के खर्चे पर पंखा व कूलर भी ले गए । उन्होने बच्चों से आंगनबाड़ी में पूर्व की शिक्षा के बारे में बातें की बच्चों ने उन्हें कविता सुनाई । इस दौरान उन्होंने बच्चों के मनोरंजन के लिए फिसलपट्टी , खिलौने, कुर्सी टेबल, दरी आदि वस्तु भेंट की साथी ही उन्होनें बच्चों को चोकलेट, बिस्किट जूस आदि का वितरण किया। इसके बाद कलेक्टर ने आंगनवाड़ी केन्द्र के न्यूट्रि गार्डन में बालिका लक्ष्मी रावत व हर्षिता कनेश के साथ नीबू का पौधा रोपित किया । बच्चों ने खुश होकर पौधे का नाम टिमटिम रखा।

 

यह भी पढ़ें

प्रेमी के साथ भागी पत्नी, पति बोला- बेटी और जेवर दिला दीजिए,पत्नी नहीं चाहिए




पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
आंगनवाड़ी केन्द्रो में गर्मी में बिना पंखे व कूलर के तप रहे बच्चों का मुद्दा पत्रिका ने उठाया था। इसके बाद कलेक्टर ने आंगन वाड़ी केन्द्रों का समय में बदलाव किया है। इसके साथ ही गोद ली आगंनवाड़ी केन्द्र में शुक्रवार को तत्काल विद्युत कनेक्शन कर कूलर व पंखे उपलब्ध कराए हैं।

Home / Jhabua / कूलर, पंखा व खिलौने लेकर आंगनबाड़ी पहुंचे कलेक्टर, खिले बच्चों के चेहरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो