scriptमहिला ने दो बच्चों के साथ गले में लगाया फंदा, पति फरार, बच्चों की मौत | गृह कलेश में महिला ने फंदा लगाया दो बच्चों की मौत | Patrika News
झालावाड़

महिला ने दो बच्चों के साथ गले में लगाया फंदा, पति फरार, बच्चों की मौत

गृह कलेश में महिला ने फंदा लगाया दो बच्चों की मौत

झालावाड़May 03, 2024 / 09:31 pm

harisingh gurjar

झालावाड़। जिले के भवानीमंडी थाना क्षेत्र में डोलियाखेड़ी गांव में गृह कलेश के चलते मां ने दो बच्चों के साथ फंदा लगा लिया। जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई, वहीं महिला को गंभीर स्थिति में सीएचसी भवानीमंडी में भर्ती करवाया गया। पुलिस उप अधीक्षक प्रेम कुमार चौधरी ने बताया कि डोलियाखेड़ी गांव में गृह कलेश में पूजा ने अपने दो बच्चों को फंदे पर लटका कर खुद भी फंदे पर झूल गई है। जिसमें महिला के एक 4 साल के बेटे व दो साल की बेटी को चिकित्सालय लेकर आए जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। महिला का गंभीर हालत में इलाज चल रहा। पीहर पक्ष ने शराबी दामाद पर जताया हत्या का अंदेशा।
पुलिस उपाधीक्षक प्रेमकुमार चौधरी ने बताया कि पुलिस को थाने पर सूचना मिली थी की थाना क्षेत्र डोलियाखेड़ी गांव में एक महिला ने अपने दो बच्चों को फंदा लगाकर खुद भी फंदे पर झूल गई। जिस पर महिला के परिजन महिला व उसके दोनों बच्चों को लेकर भवानीमंडी सीएचसी पहुंचे जहां चिकित्सक ने साढ़े 4 साल के बेटे किट्टू एवं डेढ़ साल की बेटी अंकिता को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं अचेत अवस्था में महिला पूजा को रैफर कर दिया। जिस पर परिजन महिला को नगर के निजी चिकित्सालय लेकर पहुंचे जहां महिला का आईसीयू में उपचार जारी है। महिला बयान देने की स्थिति में नहीं है।

भाई ने लगाया पति पर हत्या का आरोप-

अचेत महिला पूजा के पालियाखेड़ी गांव निवासी भाई राकेश बंजारा ने महिला के पति ईश्वर पर उसकी बहन की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा की उसकी बहन व उसके पति के बीच बीते कई दिनों से लड़ाई-झगड़ा चल रहा था। वह उसकी बहन को शुक्रवार को सबुह ससुराल डोलियाखेड़ी लेने गया था। लेकिन उसकी बहन नहीं मानी और उसके साथ पीहर नहीं आई। दादी का हाथ फेक्चर होने पर वह खुद एक दिन पहले पीहर आ रही थी। लेकिन उसके पति ने उसे आने नहीं दिया और उसके साथ झगड़ा किया। जब मैं सुबह गया तो मैंने झगड़ा करने के लिए मना करके उसको ठीक-ठाक छोड़कर आया। लेकिन एक घंटे बाद डोलियाखेड़ी से किसी ने फोन करके उसको सूचना दी। जिस पर उसने व उसके परिवारजनों देखा की उसकी बहन फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। वहीं उसके दोनों बच्चों के गले में भी फंदा लगा हुआ था। मौके से उसकी बहन का पति ईश्वर फरार था। घटना का उसके ससुराल पक्ष के लोग संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। जिस पर परिजन उसकी बहन व दोनो बच्चों को लेकर भवानीमंडी अस्पताल पहुंचे।

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल-

महिला के भाई राकेश ने बताया की पूजा दो भाईयों में एक ही बहन है। माता-पिता व भाईयों के लाड़ की होने के चलते दामदा व उसको हमेशा परिवार के सदस्य झगड़ा नही करने के लिए समझाते ही रहते थे। उन्हे पता नही था की पति-पत्नी का झगड़ा इतना बड़ा रूप ले लेगा। पति-पत्नी के झगड़े में उसके नन्हे-नन्हे भांजे-भांजी मौत के घाट उतर गए। वही उसकी बहन की हालात भी नाजुक है। भांजे-भांजी की मौत एवं बहन की हालत को देखकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। दोनों बच्चों के मौत की सूचना के बाद सीएचसी के बाहर गांव के लोगों की भीड़ जमा हो गई। वही पुलिस ने दोनों बच्चों के शव को पीएम के लिए मोर्चरी में पहुंचाया। वही दूसरी ओर उसकी बहन को इलाज के लिए नगर के पचपहाड़रोड़ पर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक प्रेमकुमार चौधरी, तहसीलदार अब्दुल हफीज, नायाबतहसीलदार हरीशंकर जांगिड़, कानूनगों ललित शर्मा, पटवारी हेमंत प्रजापति, सरपंच गोरधन सिंह, कांग्रेस नेता कालुलाल सालेचा, पार्षद अकीम खान, राकेश मकवाना मौके पर पहुंचे।

इनका कहना-

किट्टू व अंकिता की मौत हो चुकी है। अचेत अवस्था में महिला पूजा का निजी अस्पताल में इलाज जारी है। वही पति मौके से फरार है। महिला के सास-ससुर को पुलिस ने डिटेन कर लिया है। महिला के परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर कारवाई की जाएगी।

प्रेम कुमार चौधरी, पुलिस उपाधीक्षक, भवानीमंडी।

Hindi News/ Jhalawar / महिला ने दो बच्चों के साथ गले में लगाया फंदा, पति फरार, बच्चों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो