scriptबजट मंजूर होने के बाद भी चंद्रभागा का विकास शुरू नहीं, लोग खुद जुटे | Chandrabhaga does not start development even after the budget is appro | Patrika News
झालावाड़

बजट मंजूर होने के बाद भी चंद्रभागा का विकास शुरू नहीं, लोग खुद जुटे

जन जन की आस्था से जुड़ी चंद्रभागा नदी के लिए सरकार के कार्ययोजना को स्वीकृति देने और इसके लिए बजट आवंटित करने के बावजूद अभी तक काम शुरू नहीं हो सका है। वहीं आस्था से सरोबार श्रद्धालु श्रमदान कर नदी की सफाई के काम में जुटे हैं।

झालावाड़Jun 26, 2018 / 12:33 pm

arun tripathi

 Chandbawadi

Chandrabhaga does not start development even after the budget is appro

झालरापाटन. जन जन की आस्था से जुड़ी चंद्रभागा नदी के लिए सरकार के कार्ययोजना को स्वीकृति देने और इसके लिए बजट आवंटित करने के बावजूद अभी तक काम शुरू नहीं हो सका है। वहीं आस्था से सरोबार श्रद्धालु श्रमदान कर नदी की सफाई के काम में जुटे हैं।
अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वावधान में गायत्री जयंती एवं गंगा दशहरा महोत्सव के तहत संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ गायत्री परिवार के साधक रविवार सुबह से ही श्रमदान में जुट गए। सुबह ८ बजे से बच्चों से लेकर बुजुर्ग व महिलाएं गर्मी व उम्र की परवाह किए बिना चंद्रभागा नदी के चंद्रमौलेश्वर मंदिर के पास पुरुष एवं महिला घाट पर सफाई के लिए श्रमदान किया। इन्होंने पसीने में तरबतर होने के बाद भी बिना रूके नदी के घाट की सफाई कर गाद, विसर्जित की मूर्तियों के अवशेष, डाली गई सोरण, प्लास्टिक, डिस्पोजल, जूट के टुकड़े आदि तगारियों में भरकर बाहर निकाला। करीब २ घंटे तक चले श्रमदान में २ ट्रैक्टर-ट्रॉली से भी अधिक मलवा निकला। इस समय चंद्रभागा नदी का अधिकांश भाग सूखा पड़ा है। जनाना घाट के पास नदी में पानी नहीं होने से मछलियां तड़प कर मर रही हैं।
इन्होंने किया श्रमदान
चंद्रभागा नदी की सफाई में नगरपालिका अध्यक्ष अनिल पोरवाल, गायत्री परिवार के मदन सिंह तंवर, गजेन्द्र ङ्क्षसह खिंची, सुरेन्द्र टेलर, नारायणलाल सुमन, विमल पालीवाल, विष्णु दाधीच, सुरेश शर्मा, रामकन्या तंवर, निर्मला मालव, द्रोपदी बाई, इंद्रा बाई, धापू बाई, मोक्षबाला गुप्ता, भगवान मीणा, पवन पोरवाल, योग समिति के योगेन्द्र बंटी, नरेन्द्र शर्मा, राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के बृजेश सेन, रामावतार यादवेन्द्र, कपड़ा व्यापार संघ अध्यक्ष योगेश झडिया ने श्रमदान किया।
कार्य अब तक नहीं
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के चंद्रभागा नदी की महत्वाकंाक्षी परियोजना के लिए ५ करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत कर आरयूआईडीपी को निर्माण कार्य के लिए कार्यकारी ऐजेंसी बनाने के बावजूद अभी तक इसके लिए कार्य शुरू नहीं हो पाया है। आरयूआईडी ने सरकार से बजट मिलने के बावजूद अभी तक टेंडर प्रक्रिया शुरू नहीं की। जिला प्रशासन ने भी इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।
रायपुर। रायपुर में जयपुर डिस्कॉम द्वारा विद्युत लाइनो क ा आवश्यक मरममत कार्य किया गया व विद्युत लाइनो के बीच आ रहे पेडो की कङ्क्षटग की गई, यह कार्य दोपहर तीन बजे तक चला। सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया में विद्युत के अभाव वैकल्पिक व्यवस्था नही होने से लेनदेन का कार्य प्रभावित रहा, यही स्थित एसबीआई बैंक की रही।

Home / Jhalawar / बजट मंजूर होने के बाद भी चंद्रभागा का विकास शुरू नहीं, लोग खुद जुटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो