scriptखुले में पड़ी जिंस, मौसम ने बढ़ाई चिंता….. | Commodities lying in the open, weather increased concern ..... | Patrika News
झालावाड़

खुले में पड़ी जिंस, मौसम ने बढ़ाई चिंता…..

तौल कांटे पर नहीं हो रहा जिंसों का उठाव

झालावाड़Jun 04, 2020 / 11:03 pm

Anil Sharma

jhalawar

रायपुर क्षेत्र की कृषि उपज मंडी में खुले में पड़ी जिंस।

रायपुर. कृषि उपज गौण मण्डी में समर्थन मूल्य तोल कांटे पर माल का उठाव नहीं होने से खुले में रखे गेहंू के कट्टे मण्डी यार्ड में रखने की तैयारी की जा रही है। क्वालिटी इंसपेक्टर महावीर नागर व भूगतान प्रभारी वक्रिम सिंह मीणा ने बताया कि 16 अप्रेल से शुरू हुए तोल कांटे पर 1303 किसानों का (1,19,101 कट्टे) 59550 क्ंिवटल गेहू की तुलाई हुई। जिसमें से 50804 क्ंिवटल गेहंू के कट्टों का उठाव हो गया है। अब मण्डी परिसर में आठ हजार क्ंिवटल गेहंू रह गया, लेकिन उठाव नही होने व खराब मौसम को देखते हुए क्रय करना रोकना पड़ा। नायब तहसीलदार मदनलाल बेतवाल ने बताया कि समर्थन मूल्य का गेहूं यार्ड में रखा जाएगा व ट्रांसपोटेशन की व्यवस्था होने के बाद माल का उठाव हो जाएगा।
झालरापाटन. नगर में गुरुवार को मौसम का मिला जुला मिजाज रहा। सुबह से ही कभी तेज धूप तो कभी बादल के साथ दोपहर में करीब 30 मिनट तक रिमझिम बारिश हुई। बरसात के बाद मौसम सुहाना होने के साथ ही ठंडी हवा चली, जिससे लोगों ने तपन से राहत महसूस की।
पनवाड़. कस्बे सहित आसपास के गांवों में सुबह से ही मौसम का मिजाज बिगडा रहा। क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से मौसम करवट बदल रहा है। दोपहर बाद से ही रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ जो बाद भी में जारी रहा। रिमझिम बारिश के कारण लोगो को तेज गर्मी से राहत मिली।
सोजपुर. गुरुवार दोपहर 12 बजे अचानक 10 मिनट तक तेज बारिश हुई जिससे मौसम में ठंडक आ गई। उसके बाद मौसम सुहावना हो गया।

Home / Jhalawar / खुले में पड़ी जिंस, मौसम ने बढ़ाई चिंता…..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो