scriptसमय पर रुपए नहीं मिलने से बैंक के चक्कर काटते रहे ग्रामीण | Not getting money on time The banks of the bank were rotting | Patrika News
झालावाड़

समय पर रुपए नहीं मिलने से बैंक के चक्कर काटते रहे ग्रामीण

बाघेर बैंक का मामला

झालावाड़Jul 09, 2019 / 09:54 pm

arun tripathi

bhimsagar

बाघेर बैंक का मामला

भीमसागर. ग्रामीण क्षेत्रीय बड़ौदा राजस्थान बैंक बाघेर में आए-दिन समय पर कैश नहीं मिलने से उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार दोपहर 12 बजे तक कैश लेकर कैशियर के नहीं आने से उपभोक्ता दिनभर चक्कर काटने रहे। बैंक में बाघेर, भीमसागर समेत 40 गांवों के ग्रामीण आते हैं।
अशोक नागर बन्या, पूरणमल नागर भैरूपुरा, राकेश मीणा आतरवाड़ा निवासी ग्रामीण उपभोक्ता ने बताया कि सुबह 10 बजे बैंक में कैश लेने आए है, दोपहर तक नहीं मिला। बुवाई का दौर चल रहा है, बीज खरीदने जाना है, समय पर रुपए नहीं मिलने के कारण परेशान हैं। वृद्धा पेंशन लेने आई राजपुरा गांव निवासी पाना बाई ने बताया कि वह सुबह से बंैक के बाहर बैठी है, रुपए नहीं मिले, बारिश का समय चल रहा है, गांव भी जाना है। परसुराम गुर्जर धानोदाकलां, शम्भूदयाल शर्मा, कंवरलाल, मोहनलाल समेत अनेक उपभोक्ता दोपहर तक कैश प्राप्त करने के लिए बैंक के बहार चक्कर काटते रहे।
-साढ़े बारह बजे कैशियर कैश लेकर आ गया था। झालावाड़ जाना पड़ता है, समय लगता है, उपभोक्ताओं को कै श वितरण कर दिया है। किसी तरह कोई दिक्कतों नहीं है।
महेश मालवीय, बैंक मैनेजर, बाघेर
पहली बरसात टपका भवन
हरिगढ़ पीएचसी मामला
भीमसागर. क्षेत्र के हरिगढ़ कस्बे स्थित आदर्श पीएचसी में करीब 13 लाख रुपए की लागत से बना नवनिर्मित भवन पहली बरसात में ही टपक गया। ठेकेदार द्वारा छत पर पानी निकासी का स्थान नहीं रखने से बरसात का पानी दीवारों में रिसता हुआ भवन में टपक रहा है, इससे सीम आने लगी है। भाजपा नेता अभयसिंह चन्द्रावत, राघवेन्द्रसिंह समेत ग्रामीणों ने ठेकेदार पर घटियां निर्माण का आरोप लगाया है। जेईएन जगमोहन शर्माने बताया कि निर्माण कार्य में कमी होगी, तो ठेकेदार द्वारा दुबारा कार्य कराया जाएगा
गेस्ट फैकल्टी नहीं लेने की शिकायत
झालरापाटन. इंजीनियरिंग कॉलेज के गेस्ट फैकल्टी ने सांसद दुष्यंत सिंह को ज्ञापन देकर अतिथि संकाय गेस्ट फेकल्टी पर उन्हें नहीं लगाने की शिकायत की।
गेस्ट फैकल्टी गोरी द्विवेदी, मनोज पोरवाल, मयंक व्यास, नितिश शेखावटिया, हरिवंश सिंह गुर्जर ने सांसद को दिए ज्ञापन में बताया कि वह अभियांत्रिकी महाविद्यालय के एमबीए विभाग में सहायक आचार्य अतिथि संकाय के पद पर कार्य कर रहे हैं। महाविद्यालय का शैक्षणिक स्तर 2 जुलाई से शुरू हो चुका है। इसके लिए शैक्षणिक कर्मियों की आवश्यकता होते हुए भी उन्हें 8 जुलाई को मौखिक रूप से उपस्थिति देने से मना कर दिया है। इसकी सूचना प्राचार्य को देने के बाद भी समस्या का निराकरण नहीं कराया है।
किसानों की समस्याओं पर चर्चा
सुनेल. भारतीय किसान संघ की तहसील स्तरीय बैठक मंगलवार को कृषि उपज मंडी परिसर में तहसील अध्यक्ष बजरंग पटेल की अध्यक्षता में हुई। इसमें महात्मा गंाधी रोजगार गारंटी योजना को खेती किसानी से जोडऩे, किसानों को रोजगार गांरटी योजना का लाभ देने, गागरीन सिंचाई परियोजना में निर्माणधीन नहरों का घटिया निर्माण कार्य को रोककर गुणवत्तापूर्ण कार्य करने, कर्जमाफी से वंचित रहे किसानों को भी कर्जमाफी की योजना का लाभ देने, संपूर्ण किसानों का कर्ज माफ करने, सहकारी बैक में वंचित रहे किसानों का कर्ज माफ किया करने, किसानों को शीघ्र ही सहकारी ऋण का वितरण किया जाए आदि कई मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में तहसील मंत्री पवन भंडारी, रामबिलास पाटीदार, मनोज पाटीदार, पीरूलाल नागर, मुकुंद नागर, बलवीर नागर, जगदीश पाटीदार, रामलाल गुर्जर आदि ने विचार व्यक्त किए।
मंदबुद्धि महिला को बच्चों सहित
नारी निकेतन भेजने के निर्देश
अकलेरा. घाटोली थाना क्षेत्र के आसलपुर तिराहे पर अपने दो बच्चों के साथ मिली मंदबुद्धि महिला को पुलिस ने उपखण्ड अधिकारी के समक्ष पेश करने पर नारी निकेतन कोटा भेजने के निर्देश दिए। घाटोली थानाधिकारी नेनुराम मीना ने बताया कि सोमवार देर शाम आसलपुर तिराहे पर मंदबुद्धि महिला मिली। उसकी उम्र करीब 26 साल है। उसके साथ 4 साल और 6 साल के दो बालक हैं। उसके पुत्र दीपक ने बताया कि मां का नाम गायत्री है, और वे इंदौर के रहने वाले है। पुलिस ने उपखंड अधिकारी सत्यप्रकाश कंस्वा के समक्ष पेश किया। जहां से उसे नारी निकेतन भेजने के निर्देश मिले। उन्हें बुधवार को लेकर जाएंगे।

Home / Jhalawar / समय पर रुपए नहीं मिलने से बैंक के चक्कर काटते रहे ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो