scriptझांसी में 10 मिनट की आंधी ने मचाया कहर, 4 घंटे तक रहा अंधेरा | Patrika News
झांसी

झांसी में 10 मिनट की आंधी ने मचाया कहर, 4 घंटे तक रहा अंधेरा

शुक्रवार शाम को झांसी में 10 मिनट तक चली तेज आंधी ने बिजली व्यवस्था को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। हंसारी में बड़ी बिजली लाइन पर पेड़ गिरने से 16 सब स्टेशन बंद हो गए और पूरा शहर 4 घंटे तक अंधेरे में डूब गया।

झांसीJun 08, 2024 / 07:27 am

Ramnaresh Yadav

झांसी में 10 मिनट की आंधी ने मचाया कहर, 4 घंटे तक रहा अंधेरा

झांसी में आंधी आने से बिजली व्यवस्था बदहाल

भीषण गर्मी से परेशान झांसी में शुक्रवार शाम को मौसम ने करवट बदली। तेज हवाओं और बूंदाबांदी के साथ रात 9 बजे 10 मिनट तक चली आंधी ने बिजली व्यवस्था को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। हंसारी में बड़ी बिजली लाइन पर पेड़ गिरने से 16 सब स्टेशन बंद हो गए और पूरा शहर अंधेरे में डूब गया। रात 12 बजे तक ही बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी।

रात 12 बजे के बाद भी बिजली नहीं आई

बालाजी फीडर से जुड़े इलाकों में तो रात 12 बजे के बाद भी बिजली नहीं आई। आंधी के कारण 132 केवी लाइन हंसारी और 33 केवी लाइन एमईएस पर पेड़ गिर गया। कैंट एरिया, गल्ला मंडी, जेल चौराहा और रेलवे कोच फैक्टरी एरिया में भी तारों पर पेड़ की टहनियां गिर गईं, जिससे बिजली गुल हो गई।

स्टाफ रात भर काम करता रहा

बिजौली, जेल चौराहा, उन्नाव गेट, ग्रोथ सेंटर, मेडिकल, गल्ला मंडी ओल्ड, गल्ला मंडी न्यू, नगरा, सूती मिल, मुन्नालाल पावर हाउस, हाइडिल कॉलोनी, बबीना, सीपरी बाजार, नंदनपुरा, रानी महल, एमईएस सब स्टेशन से पोषित इलाकों में बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। शहर में लाइनों में जगह-जगह फाल्ट को दुरुस्त करने के लिए बिजली विभाग का लाइन स्टाफ रात भर काम करता रहा। लाइनों पर गिरे पेड़ों की टहनियों को हटाकर सप्लाई सुचारू की गई।

Hindi News/ Jhansi / झांसी में 10 मिनट की आंधी ने मचाया कहर, 4 घंटे तक रहा अंधेरा

ट्रेंडिंग वीडियो