scriptलोकसभा चुनाव से पहले बसपा में बड़ा उलटफेर, इन नेताओं को किया पार्टी से बाहर | Bahujan Samaj Party Mayawati removed two leaders | Patrika News
झांसी

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा में बड़ा उलटफेर, इन नेताओं को किया पार्टी से बाहर

इस संबंध में पार्टी की ओर से विधिवत बयान जारी करके उनके निष्कासित किए जाने की जानकारी दी गई है…

झांसीDec 31, 2018 / 09:05 am

नितिन श्रीवास्तव

Bahujan Samaj Party Mayawati removed two leaders

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा में बड़ा उलटफेर, इन नेताओं को किया पार्टी से बाहर

झांसी. लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बहुजन समाज पार्टी इस बार फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। वह चुनाव से पहले ही जीत के रास्ते के सारे कील-कांटे साफ करने की तैयारी में जुटी गई है। इसी के तहत बसपा सुप्रीमो मायावती की तरफ से पार्टी के बड़े से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं पर अनुशासन का चाबुक चलाया जा रहा है। इसी तरह की कार्रवाई जिले के दो नेताओं पर की गई है। उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इस संबंध में पार्टी की ओर से विधिवत बयान जारी करके उनके निष्कासित किए जाने की जानकारी दी गई है।
इन्हें किया गया निष्कासित

बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष रामबाबू चिरगइयां द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि यहां के वाहिद मंसूरी और बंटी अहिरवार का जुड़ाव पार्टी से रहा है। वह पार्टी के लिए काम करते रहते हैं। पिछले काफी समय से उनका रवैया बदला-बदला सा नजर आने लगा। पिछले काफी समय से उनके द्वारा अनुशासनहीनता करने की शिकायतें मिल रही थीं। इसे गंभीरता से लेते हुए पार्टी के आलाकमान के निर्देश पर वाहिद मंसूरी और बंटी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी जिलाध्यक्ष ने इस कार्रवाई के जरिए पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को कड़ा संदेश देने की कोशिश की है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि पार्टी के अंदर किसी भी प्रकार अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
गठबंधन में सीट को लेकर बना हुआ है असमंजस

इस लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय होना है। इसीलिए अभी झांसी-ललितपुर सीट को लेकर असमंजस बना हुआ है। इसके बावजूद दोनों ही पार्टियां अपने-अपने स्तर से चुनावी तैयारी में जुटी हुई हैं। बहुजन समाज पार्टी की ओर से तो लोकसभा प्रभारी के रूप में नामित किए गए जुगल किशोर कुशवाहा की ओर से शुभकामनाओं वाले होर्डिंग्स लगा दिए गए हैं। इसमें उनके नाम के आगे लोकसभा क्षेत्र प्रभारी/प्रत्याशी, झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र लिखा गया है। इससे बसपाइयों को उम्मीद लग रही है कि यह सीट बसपा के खाते में आ सकती है। इसीलिए अभी से प्रचार-प्रसार करके माहौल बनाना शुरू किया गया है।

Home / Jhansi / लोकसभा चुनाव से पहले बसपा में बड़ा उलटफेर, इन नेताओं को किया पार्टी से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो