scriptपचेरी से फतेहपुर तक बनने वाले राजमार्ग का हल्ला खूब, धरातल पर कुछ नहीं | Construction of NH-11A will take time | Patrika News
झुंझुनू

पचेरी से फतेहपुर तक बनने वाले राजमार्ग का हल्ला खूब, धरातल पर कुछ नहीं

नएच-11 ए में वर्तमान में झुंझुनूं से फतेहपुर के बीच प्री-कंस्ट्रक्शन चल रहा है। एक कंस्ट्रक्शन एजेंसी अपना कार्य कर चली गई। वर्तमान में एक दूसरी एजेंसी कार्य कर रही है।

झुंझुनूJan 29, 2022 / 05:09 pm

Jitendra

पचेरी से फतेहपुर तक बनने वाले राजमार्ग का हल्ला खूब, धरातल पर कुछ नहीं

पचेरी से फतेहपुर तक बनने वाले राजमार्ग का हल्ला खूब, धरातल पर कुछ नहीं

जितेन्द्र योगी@झुंझुनूं.

जिले के लोगों को राष्ट्रीय राजमार्ग 11 ए का फायदा उठाने के लिए अभी लंबा इंतजार करना होगा। अभी तक इसके निर्माण को लेकर डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) ही तैयार नहीं हो पाई है। जिसके चलते इसका निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। डीपीआर तैयार होने के बाद बजट को स्वीकृति मिलेगी। इसके बाद इसका निर्माण कार्य शुरू होगा। राष्ट्रीय राजमार्ग 11 ए 159 किलोमीटर लंबा होगा। यह जिले के पचेरी बोर्डर से शुरू होकर चिड़ावा, चिड़ावा से झुंझुनूं, झुंझुनूं से मंडावा और मंडावा से फतेहपुर तक बनेगा। इसके बन जाने के बाद जिलेवासियों के अलावा बाहर से आने-जाने वाले लोगों को इसका फायदा मिलेगा। यह राजमार्ग बीकानेर के एनएच-52 से मिलेगा।

फोरलेन होगा राजमार्ग
पेचरी-चिड़ावा-झुंझुनूं-मंडावा-फतेहपुर तक बनने वाला यह राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन होगा। मार्ग के दोनों तरफ दो-दो लेन होंगे। इसके बन जाने के बाद कई जिलों के लोगों के लिए रास्ता सुगम हो जाएगा।

पीडब्लूडी एनएच खंड चूरू के एक्सईएन रोहिताश से सवाल-जवाब
सवाल: एनएच 11ए के निर्माण को लेकर अब तक क्या हुआ है
जवाब: अभी तक कुछ नहीं हुआ है।

सवाल: निर्माण को लेकर अब तक की प्रगति क्या है
जवाब: डीपीआर के लिए टेंडर इनवाइट के बाद एजेंसी नियुक्त कर स्वीकृति के लिए भिजवाया है।
सवाल: कब तक स्वीकृति मिलने की उम्मीद है।
जवाब: इसके बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा जा सकता।

सवाल: बजट की क्या स्थिति रहेगी।
जवाब: डीपीआर स्वीकृति के बाद बजट का पता लगेगा कि कितनी लागत आएगी।
सवाल: झुंझुनूं से फतेहपुर के बीच क्या कार्य चल रहा है।
जवाब: यह प्री-कंस्ट्रक्शन चल रहा है। एक एजेंसी तोमर कंस्ट्रक्शन अपना काम करके चली गई। जबकि दूसरी एजेंसी दुर्जनपुरा के पास अपना कार्य कर रही है।
निर्माण को लेकर अब तक क्या प्रगति

एनएच-11 ए में वर्तमान में झुंझुनूं से फतेहपुर के बीच प्री-कंस्ट्रक्शन चल रहा है। एक कंस्ट्रक्शन एजेंसी अपना कार्य कर चली गई। वर्तमान में एक दूसरी एजेंसी कार्य कर रही है। फतेहपुर, मंडावा, झुंझुनूं बाइपास के सड़क के टूकड़ों का कार्य चल रहा है। वहीं, जमीन अधिग्रहित करने का पैसा किसानों को दिया जा रहा है।
जमीन अधिग्रहण का पैसा आ गया…
एनएच के बाइपास की अधिग्रहित जमीन का पैसा आ गया। पिलानी बाइपास की सड़क व किसानों की जमीन का पैसा आ गया है, जो किसानों को बांटा जा रहा है। फतेहपुर व झुंझुनूं के बीच सड़क के टूकड़े हैं उनका काम चल रहा है।
नरेंद्रकुमार खींचड़, सांसद

Home / Jhunjhunu / पचेरी से फतेहपुर तक बनने वाले राजमार्ग का हल्ला खूब, धरातल पर कुछ नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो