scriptशेखावाटी में शख्स ने पाकिस्तान के समर्थन में लिख दी ऐसी बात कि मच गया बवाल | Police arrest youth for Pakistan Zindabad slogan | Patrika News
झुंझुनू

शेखावाटी में शख्स ने पाकिस्तान के समर्थन में लिख दी ऐसी बात कि मच गया बवाल

पुलवामा आतंकी हमले के बाद जब पूरा देश गम और गुस्से में है, ऐसे में शेखावाटी में एक छात्र की हरकत से बवाल मच गया।

झुंझुनूFeb 17, 2019 / 10:38 am

santosh

Pakistan Zindabad slogan
झुंझुनूं। पुलवामा आतंकी हमले के बाद जब पूरा देश गम और गुस्से में है, ऐसे में शेखावाटी में एक छात्र की हरकत से बवाल मच गया। घटना के बाद पुलिस ने युवक को पकड़ा लिया है। पुलिस ने बताया कि इस्लामपुर निवासी समीर ने अपनी फेसबुक वाल पर पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट की थी। शनिवार को कुछ संगठनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। लोग थाने पर एकत्र हो गए और युवक को देशद्रोही बताते हुए उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे।
लोगों ने हमारे शहीद अमर रहें और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। इसके बाद बगड़ पुलिस युवक को उसके गांव से उठा लाई। बताया जाता है कि युवक ने पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा था। बगड़ थानाधिकारी इंद्र प्रकाश ने बताया कि झुंझुनू कोतवाली थाने से उन्हें सूचना मिली थी कि इस्लामपुर निवासी समीर नाम के युवक ने फेसबुक पर पाकिस्तान जिंदाबाद जैसी पोस्ट डाली है। इसके बाद हमने तत्काल कार्रवाई करते हुए युवक को दस्तयाब किया। इसी दौरान थाने पर भी लोगों की काफी भीड़ लग गई।
जयपुर के दिल्ली रोड स्थित निम्स यूनिवर्सिटी परिसर में भी कुछ कश्मीरी छात्राओं की ओर से भारत विरोधी नारे लगाने व आतंकी हमले को बदला बताकर खुशी जताने का मामला सामने आया है। विवि ने चार छात्राओं को निलंबित किया है। जानकारी के अनुसार निम्स यूनिवर्सिटी के बीएससी व बी फार्मा में अध्ययनरत कुछ कश्मीरी मूल की छात्राओं ने आतंकी हमले को लेकर हॉस्टल में शुक्रवार रात खुशी मनाई और भारत विरोधी नारे लगाते हुए पाकिस्तान का समर्थन किया।

जब इस बात का पता अन्य छात्राओं को लगा तो कश्मीरी छात्राओं से उनकी नोंकझोक हो गई। शनिवार सुबह जब घटनाक्रम की जानकारी अन्य विद्यार्थियों को लगी तो एडमिन ब्लॉक के बाहर जमा हो गए। दोषी छात्राओं को विवि से बाहर करने की मांग करने लगे। तब निम्स प्रबंधन ने दोषी छात्राओं के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत करा दिया। घटनाक्रम की खबर जैसे ही क्षेत्र में फैली तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। निम्स के गेट के बाहर विरोध-प्रदर्शन कर गेट बंद करा दिया। सूचना पर चंदवाजी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। रात करीब नौ बजे तक ग्रामीण धरने पर डटे हुए थे। निम्स विवि की ओर से डिप्टी रजिस्ट्रार सुशीला चाहर व पीआरओ दिनेश भार्गव ने बताया कि चार छात्राओं को छात्रावास व कॉलेज से निलंबित कर दिया है।

Home / Jhunjhunu / शेखावाटी में शख्स ने पाकिस्तान के समर्थन में लिख दी ऐसी बात कि मच गया बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो