scriptझुंझुनूं में फिर उठी सेना भर्ती रैली की मांग | sena bharti in jhunjhunu | Patrika News
झुंझुनू

झुंझुनूं में फिर उठी सेना भर्ती रैली की मांग

भाजपा नेता डॉ. राजेश बाबल ने कहा कि झुंझुनूं सैनिकों का जिला है। यहां पर भर्ती नहीं होने से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं में काफी निराशा है। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं सैनिकों का जिला होने के बावजूद यहां के युवाओं को सेना भर्ती के लिए संर्घष करना पड़ रहा है। जिले में दो साल से सेना में भर्ती नहीं हो रही। अब जल्द ही सेना भर्ती रैली होनी चाहिए।

झुंझुनूSep 24, 2021 / 11:17 pm

Rajesh

झुंझुनूं में फिर उठी सेना भर्ती रैली की मांग

झुंझुनूं में फिर उठी सेना भर्ती रैली की मांग

#sena bhrti in jhunjhunu
झुंझुनूं. झुंझुनूं में सेना भर्ती रैली करवाने तथा उम्र में दो वर्ष की छूट देने की मांग को लेकर शुक्रवार को युवाओं ने तिरंगा रैली निकाली।
रैली स्वर्ण जयंती स्टेडियम से शुरू होकर कलक्ट्रेट तक पहुंची। यहां पर सभा हुई। अध्यक्षता चिड़ावा के पूर्व प्रधान कैलाश मेघवाल ने की। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं सैनिकों का जिला होने के बावजूद यहां के युवाओं को सेना भर्ती के लिए संर्घष करना पड़ रहा है। जिले में दो साल से सेना में भर्ती नहीं हो रही। अब जल्द ही सेना भर्ती रैली होनी चाहिए। भाजपा नेता डॉ. राजेश बाबल ने कहा कि झुंझुनूं सैनिकों का जिला है। यहां पर भर्ती नहीं होने से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं में काफी निराशा है। भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष सतीश गजराज ने कहा कि जब तक झुंझुनूं में सेना भर्ती नहीं होगी तब तक युवाओं का संघर्ष जारी रहेगा। सभा को कमलेश, रविंद्र, बिलाल कुरैशी, मनीष गुर्जर, पंकज गुर्जर, सिद्धार्थ पारीक, दिनेश खींचड़, लोकेश, महेश राव, नीतिराज शेखावत, महेंद्र मोदी, प्रताप पूनिया, धर्मेंद्रङ्क्षसह, शेरसिंह, विक्रम महला, भूपेंद्र छावसरी, दीपक मंडावा, रविंद्र सिंह, संजय जंागिड़, पीयूष सैनी, त्रिलोक सिंह, अनिल दनेवा, कपिल खींचड़, सोनू बेरवाल, संजय खोरी आदि ने भी संबोधित किया। सभा के बाद ११ सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलक्टर के माध्यम से सेना भर्ती के जनरल रिक्रुमेंट को ज्ञापन भेजा गया। डीवाईएफआई, एसएफआई, एबीवीपी सहित अनेक संगठनों ने समर्थन देते हुए प्रदर्शन में भाग लिया।
परीक्षा में केंद्राधीक्षक रखेगा मोबाइल

झुंझुनूं. सूचना केंद्र में रीट के लिए बनाए गए १७७ परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पितराम सिंह काला और जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अमर सिंह पचार ने
केंद्राधीक्षक के अलावा परीक्षा केंद्र में कोई भी कर्मचारी, शिक्षक, वीक्षक, परीक्षार्थी और सुरक्षाकर्मी समेत अन्य कोई भी व्यक्ति मोबाइल फोन नहीं रख सकेंगे।
जिला कलक्टर उमरदीन खान ने परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों के लिए सामान रखने और अन्य व्यवस्थाएं करवाने के निर्देश भी दिए। इस दौरान एडीएम जगदीश प्रसाद गौड़ और एडीईओ नीरज सिहाग भी मौजूद रहे।

२६ भारी वाहनों पर रोक, बंद रहेंगे बाजार

झुंझुनूं. रीट परीक्षा के चलते शुक्रवार को व्यापारिक संगठनों के जनप्रतिनिधियों के साथ कलक्टर की बैठक हुई। जिसमें कलक्टर खान ने कहा कि २६ सितंबर को तड़के ३ बजे मालवाहक वाहनों की आवाजाही बिल्कु ल बंद रखी जाएगी। पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने कहा कि व्यापारी एक दिन इस परीक्षा में परीक्षार्थियों की मदद करें। चिड़ावा वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष रमेश जांगिड़ और सचिव देवानंद चौधरी, नवलगढ़ के व्यापारी कैलाश जांगिड़, सुनील पूनियां, गल्ला व्यापार संघ के आनंद टीबड़ा, सीताराम, पवन गाडिय़ा, सूरजगढ़ कपड़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष महेश कुमार कानोडिया, स्वर्णकार संघ चिड़ावा के अध्यक्ष मनोहरलाल जांगिड़, प्रदीप कुमार पाटोदिया, अशोक केडिया, संदीप पंसारी, चिड़ावा से महेंद्र धनखड़, चिड़ावा सब्जी मंडी अध्यक्ष महेश कटारिया ने कलक्टर और पुलिस अधीक्षक के इस प्रस्ताव का समर्थन किया। व्यापारी मनोहरलाल जांगिड़, कैलाश जांगिड़, महेंद्र धनखड़ आदि ने अपने वीडियो संदेश जारी कर भी जिले के व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने का आह्वान किया है।
कलक्टर का आह्वान

-अतिआवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें।
-यात्रा टालें।
-मालवाहक वाहनों का संचालन २६ सितंबर को तड़के ३ बजे से बिल्कुल रोक दें।
-परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने में सहयोग करें।
-भोजन और रहने की व्यवस्था में मदद करें।

Home / Jhunjhunu / झुंझुनूं में फिर उठी सेना भर्ती रैली की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो