scriptपति की शाहदत पर वीरांगना ने पूरा किया संकल्प, शहीद की पत्नी का सेना में हुआ चयन | Yashwini Rao Brave Woman And Wife Of Martyr Kuldeep Singh From Ghardana Khurd Jhunjhunu Joined Indian Army | Patrika News
झुंझुनू

पति की शाहदत पर वीरांगना ने पूरा किया संकल्प, शहीद की पत्नी का सेना में हुआ चयन

Real Life Inspirational Story: झुंझुनूं की वीरभूमि में जन्में जाबांजों ने जहां देश रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। वहीं उनकी पत्नी भी देश सेवा में पीछे नहीं हट रहीं। घरड़ाना खुर्द गांव की एक वीरांगना ने भी कुछ ऐसा ही किया है।

झुंझुनूMar 16, 2024 / 11:24 am

Akshita Deora

yashvani_rav.jpg

Real Life Motivational Story: झुंझुनूं की वीरभूमि में जन्में जाबांजों ने जहां देश रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। वहीं उनकी पत्नी भी देश सेवा में पीछे नहीं हट रहीं। घरड़ाना खुर्द गांव की एक वीरांगना ने भी कुछ ऐसा ही किया है। उसने पति की शहादत पर संकल्प लिया था कि वह उनके देश सेवा के जज्बे को पुरा करेंगी। इसी संकल्प के तहत वह भारतीय सेना में शामिल हुई है। घरड़ाना खुर्द निवासी शहीद कुलदीप सिंह की पत्नी यश्विनी राव का टैक्निकल ऑफिसर के लिए चयन हो गया है।

वह चेन्नई स्थित आफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में ट्रेनिंग कर रही है। उसकी ट्रेनिंग 24 सितम्बर 2024 को पुरी हो जाएगी। इसके बाद वे अपने सपने को पूरा कर सकेंगी। संदीप राव ने बताया कि शहीद कुलदीप सिंह राव वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर के पद पर कार्यरत थे। वह 8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के नीलगिरी में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत के साथ शहीद हो गए थे। शहीद कुलदीप के पिता रणधीर सिंह नेवी से रिटायर्ड ऑफिसर हैं। शहीद कुलदीप सिंह राव की बहन अभिता राव भी सेना में डिप्टी कमांडेंट के पद पर तैनात हैं।

यह भी पढ़ें

इकलौता बेटा देश के लिए शहीद: 4 साल के बेटे ने दी शहीद को मुखाग्नि, पार्थिव देह देख बेसुध हुई वीरांगना




घरड़ाना खुर्द गांव में खुशी का माहौल
वीरांगना यश्विनी राव का टैक्निकल ऑफिसर में चयन होने की सूचना जब गांव में पहुंची तो वहां खुशी का ठिकाना नहीं रहा। गांव के लोगों ने मिठाई बांटकर खुशी मनाई। हर कोई उसकी बहादुरी की चर्चा कर रहा है।

Home / Jhunjhunu / पति की शाहदत पर वीरांगना ने पूरा किया संकल्प, शहीद की पत्नी का सेना में हुआ चयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो