scriptविद्यार्थियों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण का निरंतर हो रहा है विकास | There is a continuous development of scientific attitude among student | Patrika News
जींद

विद्यार्थियों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण का निरंतर हो रहा है विकास

सीनीयर सैकेंडऱी स्कूल में आयोजित की गई विज्ञान प्रदर्शनी।30 बच्चों ने मॉड़ल बनाए

जींदMar 16, 2021 / 06:11 pm

Chandra Prakash sain

विद्यार्थियों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण का निरंतर हो रहा है विकास

विद्यार्थियों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण का निरंतर हो रहा है विकास

फिरोजपुर झिरका. शहर के सरकारी सीनीयर सैकेंडऱी स्कूल में मंगलवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस विज्ञान प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने एक से बढकऱ एक 30 मॉडल बनाए। इस अवसर पर 20 बच्चों ने निबंध प्रतियोगिता में 25 बच्चों ने वैज्ञानिक रंगोली एवं 18 बच्चों ने भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया।
कार्यशाला के मुख्य अतिथि शिक्षा विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी डा. अब्दुल रहमान ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा वर्तमान के चुनौती भरे युग मे विद्यार्थियों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण विकसित करना आवश्यक है। शिक्षा का सही अर्थ समझाने के लिए वैज्ञानिक दृष्टिकोण का विकास जरुरी है। विज्ञान प्रदर्शनी में विशिष्ट अतिथि के तौर पर तकनीकी विभाग के वैज्ञानिक एचपी सिंह, प्रोफेसर ए के भटनागर शामिल हुए। विद्यार्थियों ने 30 मॉडल का प्रदर्शन किया। 20 बच्चों ने निबंध प्रतियोगिता में 25 बच्चों ने वैज्ञानिक रंगोली 18 बच्चों ने भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया । रंगोली में मोनिका एवं पायल प्रथम रही, अंजली व साजिदा द्वितीय तथा सना और उषा तृतीय स्थान पर रहीं। निबंध लेखन प्रतियोगिता में रिजवाना प्रथम, मोनिका द्वितीय और अमृता तृतीय स्थान पर रही। मॉड़ल प्रदर्शनी में मुस्कान प्रथम कुमकुम तथा रिजवाना द्वितीय परवेज और मधुरिमा तृतीय स्थान पर रहे। कार्यक्रम का संचालन कैमेस्ट्रिी की प्रवक्ता कुसुम मलिक द्वारा किया गया।

 

Home / Jind / विद्यार्थियों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण का निरंतर हो रहा है विकास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो