scriptजोधपुर जिले की 39 सरकारी स्कूल क्रमोन्नत लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर का नहीं रखा ध्यान | 39 government schools of jodhpur district are upgraded | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर जिले की 39 सरकारी स्कूल क्रमोन्नत लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर का नहीं रखा ध्यान

राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर जोधपुर जिले की 39 सरकारी स्कूलों को क्रमोन्नत किया है। आदेश के अनुसार जिले में 21 विद्यालयों को उच्च प्राथमिक से माध्यमिक और 18 स्कूलों को माध्यमिक से उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत किया गया है।

जोधपुरDec 27, 2019 / 02:17 pm

Abhishek Bissa

39 government schools of jodhpur district are upgraded

जोधपुर जिले की 39 सरकारी स्कूल क्रमोन्नत लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर का नहीं रखा ध्यान

जोधपुर. राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर जोधपुर जिले की 39 सरकारी स्कूलों को क्रमोन्नत किया है। आदेश के अनुसार जिले में 21 विद्यालयों को उच्च प्राथमिक से माध्यमिक और 18 स्कूलों को माध्यमिक से उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत किया गया है। इनमें जोधपुर शहर की 11 स्कूल भी शामिल हैं। शहर की ये स्कूल उच्च प्राथमिक से माध्यमिक मधुबन हाउसिंग बोर्ड, हाईकोर्ट कॉलोनी, ठक्कर बापा, पूंजला, गेंवा चौखा (सूरसागर) उच्च प्राथमिक से माध्यमिक में क्रमोन्नत की गई है।
माध्यमिक से उच्च माध्यमिक
बासनी स्टेशन, योमित जांगिड़ भगत की कोठी, बालसमंद, श्री शिवराम नत्थुजी टाक पूंजला गोकुल जी की प्याऊ लालसागर, पाबूपुरा, बलदेवनगर, अल्पभाषा राजमहल सेक्टर 17 सीएचबी को माध्यमिक से उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत किया गया है।
शिक्षक नाखुश
शिक्षकों का आरोप है कि पिछली बार स्कूल क्रमोन्नति के समय छात्र नामांकन का ध्यान रखा गया, लेकिन इस बार जनप्रतिनिधियों की अनुशंषा पर स्कूलों को क्रमोन्नत किया गया है। न्यू हाइकोर्ट कॉलोनी जैसी स्कूल में सुविधा संसाधन की भी कमी है।
करेंगे संसाधन उपलब्ध कराने के प्रयास
सूरसागर विधायक सूर्यकान्ता व्यास ने कहा कि वे अब विद्यालयों में संसाधन उपलब्ध करवाने के हर संभव प्रयास करेंगी। संयुक्त निदेशक प्रेमचंद सांखला ने इंफ्रास्ट्रक्चर मामले में कहा कि क्षेत्रवासियों की मांग पर स्कूल क्रमोन्नत हुए है। जरूरत अनुसार स्कूलों को शिफ्ट किया जाएगा।

Hindi News/ Jodhpur / जोधपुर जिले की 39 सरकारी स्कूल क्रमोन्नत लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर का नहीं रखा ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो