scriptब्यावर हादसा: आंखों में गम, ललाट पर चिंता की लकीरों के साथ लिए सात फेरे | Beawar incident: groom marriage in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

ब्यावर हादसा: आंखों में गम, ललाट पर चिंता की लकीरों के साथ लिए सात फेरे

सूट-बूट की जगह सादी कमीज व जींस के साथ चप्पल पहने दूल्हा। आंखों में गम, ललाट पर चिंता की लकीरें।

जोधपुरFeb 17, 2018 / 07:43 pm

Kamlesh Sharma

marriage in jodhpur

marriage in jodhpur

जोधपुर। सूट-बूट की जगह सादी कमीज व जींस के साथ चप्पल पहने दूल्हा। आंखों में गम, ललाट पर चिंता की लकीरें। ढोल व थाली के साथ शहनाइयां और हंसी-खुशी की जगह गमगीन माहौल। यह दृश्य था भदवासिया परिहार नगर में अस्सी फुट रोड स्थित मैरिज गार्डन में महामंदिर के अशोक नगर में रामद्वारा के सामने गली निवासी लक्ष्मण देवड़ा की पुत्री की शादी का। अमूमन मेहमानों से भरा रहने वाला शादी समारोह में गिने-चुने लोग मौजूद थे। उनके चेहरों पर भी मायूसी छाई हुई थी। ब्यावर निवासी दूल्हा हेमंत अपने चार रिश्तेदारों के साथ सुबह ही कार में मैरिज गार्डन पहुंच गया।
चंद मिनटों में फेरे और फिर विदाई
गैस के सिलेण्डर फटने से हुए भीषण हादसे में मां को खोने वाला दूल्हा हेमंत सूट-बूट की जगह कमीज व जींस और चप्पल पहने दुल्हन लेने ससुराल पहुंचा। उसके साथ तीन-चार रिश्तेदार भी थे। लक्ष्मण देवड़ा व परिवार के लोगों ने भी पण्डित बुलाया और हेमंत व रितु में सात फेरों की रस्में पूरी करवाई। महज पन्द्रह से बीस मिनट में फेरे हो गए। बाद में गमगीन माहौल में दुल्हन रितु को हेमंत के साथ ससुराल के लिए विदाई दी गई।
लक्ष्मण देवड़ा की एक अन्य पुत्री सुप्रिया की शादी रात को हुई। न खाना और न ही जश्न दुल्हन के मामा राजेश परिहार ने बताया कि हादसे के बाद दूल्हा हेमंत कुछ रिश्तेदार के साथ बारात लेकर आए।
बेटे की बारात से पहले हुआ एेसा धमाका, हिल गया ब्यावर नौ से अधिक की मौत अभी भी मलबे में फंसी कई जिंदगियां

पन्द्रह मिनट में फेरों की औपरिचाकताएं पूरी की गई। परिवार के सभी लोग मौजूद थे। शादी के लिए सभी तैयारियां की गई थी। दूल्हा व दुल्हन के लिए स्टेज तैयार किया गया था। एक से बढ़कर एक व्यंजन बनाए गए थे, लेकिन सभी धरे रह गए।
बता दें कि ब्यावर के नन्दनगर स्थित कुमावत पंचायत भवन में शुक्रवार शाम को चल रहे शादी समारोह के दौरान दो गैस सिलेंडर फट गए। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 17 जनों से अधिक घायल हो गए। तीसरी मंजिल पर जहां सिलेंडर फटे, वहां की छत व दीवारें भरभरा कर नीचे गिर पड़ी। विस्फोट इतना तेज था कि आस-पास के भवनों की खिड़कियां भी टूट कर दूर जा गिरी।
देखते ही देखते हाहाकार मच गया। लोग जान बचाने के लिए भवन से बाहर की और भागे एवं अपने परिचितों की सार संभाल करते नजर आए। कुमावत पंचायत भवन को पुलिस ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो