scriptCarRobbery : सेल्समैन को नीचे उतार टेस्ट ड्राइ कार ले भागा युवक | Patrika News
जोधपुर

CarRobbery : सेल्समैन को नीचे उतार टेस्ट ड्राइ कार ले भागा युवक

– कम्पनी की मदद से जीपीएस ऑन करवाया तो नांदड़ी में लावारिस मिली टेस्ट ड्राइव कार, आरोपी का सुराग नहीं

जोधपुरMay 01, 2024 / 12:36 am

Vikas Choudhary

car robbery

शोरूम से टेस्ट ड्राइव के बहाने कार लूटने के आरोपी को सीसीटीवी फुटेज।

जोधपुर.

शास्त्रीनगर थानान्तर्गतआइटीआइ सर्कल से न्यू पावर हाउस रोड के बीच शोरूम में कार खरीदने आया एक युवक टेस्ट ड्राइव के बहाने सेल्समैन को डरा धमकाकर नीचे उतारकर कार भगा ले गया। कम्पनी की मदद से टेस्ट ड्राइव कार का जीपीएस ऑन करवाया गया तो मंगलवार सुबह कार नांदड़ी में लावारिस हालत में मिल गई। आरोपी का सुराग नहीं लग पाया है।
पुलिस के अनुसार कैप और मास्क पहने एक युवक सोमवार शाम सात बजे आइटीआइ सर्कल के पास मरूधरा मोटर्स नामक शोरूम में आया और लग्जरी कार खरीदने के बारे में बात की। फिर उसने कार की टेस्ट ड्राइव लेने की इच्छा जताई। उसने अपना नाम पवन बताया। उसके मोबाइल नम्बर व नाम नोट कर सेल्समैन अभिनव व्यास टेस्ट ड्राइव के लिए कम्पनी की कार में युवक के साथ सवार हो गया। वह कार को झालामण्ड रोड की तरफ ले गया। वहां चालक ने डरा धमकाकर सेल्समैन को नीचे उतार दिया और कम्पनी की टेस्ट ड्राइव कार भगा ले गया। सेल्समैन ने कम्पनी में सूचना दी। पुलिस को भी अवगत कराया गया। पुलिस ने कमिश्नरेट में नाकाबंदी करवाई। कम्पनी के शोरूम से युवक के सीसीटीवी फुटेज निकलवाए गए और उसके आधार पर तलाश शुरू की गई, लेकिन कार नहीं मिली। इस बीच, मंगलवार सुबह आठ बजे कार नांदड़ी में श्रीयादे नगर में कुम्हारों की ढाणी स्थित एक प्लॉट में लावारिस हालत में मिल गई। कार ले जाने वाले का पता नहीं लग पाया है। शोरूम विधि अधिकारी वगताराम पुत्र पुखराज ने लूट का मामला दर्ज कराया है।

नाकाबंदी के बावजूद कार नांदड़ी तक भगा ले गया

वारदात के दौरान कमिश्नरेट में शाम सात से रात ग्यारह बजे तक नाकाबंदी की जा रही थी। जगह-जगह बैरियर लगाकर पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। इसके बावजूद आरोपी युवक टेस्ट ड्राइव कार को झालामण्ड से नांदड़ी में कुम्हारों की ढाणी तक ले गया और फिर प्लॉट में खड़ी कर खुद गायब हो गया था।

जीपीएस ऑन होते ही लोकेशन मिली, उससे कार मिली

टेस्ट ड्राइव कार कम्पनी की है। उसमें कम्पनी का जीपीएस लगा है। टेस्ट ड्राइव के दौरान जीपीएस ऑन नहीं था। वारदात के बाद शोरूम संचालक ने कम्पनी से जीपीएस सिस्टम ऑन करवाने का आग्रह किया। जो सुबह ऑन किया जा सका। तुरंत ही कार की लोकेशन नांदड़ी में कुम्हारों की ढाणी में आ गई। पुलिस व शोरूम कर्मचारी मौके पर पहुंचे और लावारिस मिली कार थाने लेकर आए।

अपील : चोरी से बचने के लिए जीपीएस लगवाएं

नई लग्जरी कारों में कम्पनी से जीपीएस सिस्टम लगा हुआ मिलता है। पुलिस ने आमजन से अपील की है कि वाहनों को चोरी से बचाने के लिए जीपीएस सिस्टम आवश्यक रूप से लगवाएं। ताकि चोरी होने पर लोकेशन से वाहन मिल सके।

Home / Jodhpur / CarRobbery : सेल्समैन को नीचे उतार टेस्ट ड्राइ कार ले भागा युवक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो