scriptJodhpur : दिन खिली धूप से कुछ राहत, शाम को चली सर्द हवा | cold wind blows in the evening | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur : दिन खिली धूप से कुछ राहत, शाम को चली सर्द हवा

रविवार को बारिश के बाद सोमवार को दिन में खिली धूप से कुछ राहत मिली, लेकिन शाम को चली सर्द हवा फिर ठिठुराने लगी। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को जोधपुर शहर में अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को हुई बारिश से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

जोधपुरJan 30, 2023 / 09:22 pm

hanuman galwa

Jodhpur : दिन खिली धूप से कुछ राहत, शाम को चली सर्द हवा

Jodhpur : दिन खिली धूप से कुछ राहत, शाम को चली सर्द हवा

दिन खिली धूप से कुछ राहत, शाम को चली सर्द हवा
जोधपुर शहर में अधिकतम 23.5 तथा न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस तापमान
जोधपुर. रविवार को बारिश के बाद सोमवार को दिन में खिली धूप से कुछ राहत मिली, लेकिन शाम को चली सर्द हवा फिर ठिठुराने लगी। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को मौसम साफ रहेगा।
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को जोधपुर शहर में अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को हुई बारिश से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।
किसान टोल फ्री नम्बर

संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार बीके द्विवेदी ने बताया कि ओलावृष्टि एवं जल भराव के कारण खड़ी बीमित फसल तथा असामयिक वर्षा, तूफान, तूफानी वर्षा, ओलावृष्टि के कारण खेत में काटकर सुखाने के लिए रखी गई बीमित फसलों को कोई नुकसान हुआ वे किसान टोल फ्री नम्बर 18002664141 शिकायत दर्ज करवा सकते है।
ऐप पर भी दर्ज होगी शिकायत

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बीमित फसल को नुकसान होने की दशा में घटना घटने के 72 घंटे में प्रभावित किसान की ओर से क्रॉप इंश्योरेंश ऐप या टोल फ्री नम्बर 18002664141 अथवा व्यक्तिगत रूप से लिखित में निकटतम तहसील कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है।

Hindi News/ Jodhpur / Jodhpur : दिन खिली धूप से कुछ राहत, शाम को चली सर्द हवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो