scriptपहले जिम्मेदारों ने नहीं दिया ध्यान और जमकर हुए अतिक्रमण, अब जेडीए ने दो दिन में रुकवाए 10 अवैध निर्माण | jodhpur development authority action against illegal encroachment | Patrika News
जोधपुर

पहले जिम्मेदारों ने नहीं दिया ध्यान और जमकर हुए अतिक्रमण, अब जेडीए ने दो दिन में रुकवाए 10 अवैध निर्माण

शहर में अरसे से अवैध निर्माण होते रहे। लोगों ने कहीं अवैध तो कहीं बिना अनुमति के आवासीय की जगह व्यावसायिक निर्माण करा दिए। जोधपुर विकास प्राधिकरण का अमला नींद से जागा तो दो दिन में दस जगह अवैध निर्माण रुकवा दिए।

जोधपुरDec 04, 2019 / 01:57 pm

Harshwardhan bhati

jodhpur development authority action against illegal encroachment

पहले जिम्मेदारों ने नहीं दिया ध्यान और जमकर हुए अतिक्रमण, अब जेडीए ने दो दिन में रुकवाए 10 अवैध निर्माण

जोधपुर. शहर में अरसे से अवैध निर्माण होते रहे। लोगों ने कहीं अवैध तो कहीं बिना अनुमति के आवासीय की जगह व्यावसायिक निर्माण करा दिए। जोधपुर विकास प्राधिकरण का अमला नींद से जागा तो दो दिन में दस जगह अवैध निर्माण रुकवा दिए। इन लोगों को नोटिस जारी कर अनुमति लेकर काम करवाने की हिदायत दी जा रही है। यह निर्माण काफी अरसे से हो रहे थे। कुछ स्थानों पर तो महीनों से अवैध निर्माण कर फैक्ट्रियां संचालित की जा रही थी।
राजस्थान हाईकोर्ट के नए भवन के उद्घाटन के साथ ही पश्चिमी राजस्थान की इस सबसे बड़ी कॉलोनी में आया बूम

जेडीए से मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन टीम ने दो दिन में 7 स्थानों पर कार्रवाई की है। इसमें आरती नगर में दो निर्माण, गंगाणा चौराहा पर तीन भूखंडों पर अवैध निर्माण, चौपासनी जांगिर में 1, आदर्श नगर कुड़ी में 1, विवेक विहार में 1 और चौखा में 1 अवैध निर्माण पाया गया। इनमें से जहां निर्माण पूरा हो चुका था वहां लकड़ी कटिंग की अवैध फैक्ट्री संचालित हो रही थी। यहां काम रुकवाया गया। इसके साथ ही जहां निर्माण चल रहा था उसे भी रोका गया।
WATCH : पर्यटकों की फेवरिट डेस्टिनेशन है जोधपुर का तूरजी का झालरा, बेशकीमती विरासत का है बेजोड़ नमूना

पीएचइडी नहर की जमीन पर होद
बासनी के खसरा संख्या 5/3/2 में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के स्वामित्व की जवाई नहर के पास सटी भूमि पर तीन फीट की ऊंचाई पर भूमिगत पानी के होद का निर्माण कर प्लास्टर करवाया जा रहा था। इस निर्माण को भी रुकवाया गया।

Home / Jodhpur / पहले जिम्मेदारों ने नहीं दिया ध्यान और जमकर हुए अतिक्रमण, अब जेडीए ने दो दिन में रुकवाए 10 अवैध निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो