scriptशादी के लिए सवा लाख में किशोरी का सौदा करने के मामले में हुआ चौंकाने वाला खुलासा | jodhpur girl trafficking case | Patrika News
जोधपुर

शादी के लिए सवा लाख में किशोरी का सौदा करने के मामले में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जोधपुरAug 12, 2018 / 10:00 pm

Kamlesh Sharma

jodhpur1
जोधपुर। शादी कराने के नाम पर पश्चिम बंगाल की नाबालिग किशोरी का 1.20 लाख रुपए में सौदा करने के मामले में गिरफ्तार दो महिलाओं सहित सात आरोपियों को अदालत ने रविवार को जेल और बतौर स्थानीय दलाल टैक्सी चालक को दो दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए गए।
आरोपी टैक्सी चालक कमीशन के बदले शादी कराने के नाम पर आधा दर्जन से अधिक लड़कियों के सौद करा चुका है। जांच कर रहे उप निरीक्षक दिनेश के अनुसार प्रकरण में गिरफ्तार सरदारपुरा बी रोड पर कुम्हार समाज के मंदिर के सामने निवासी पवन प्रजापत, चौहाबो निवासी आशीष उर्फ गोपाल बाहेती, मूलत: नागौर हाल चौहाबो निवासी टैक्सी चालक चन्द्र सिंह, पश्चिम बंगाल में उगली के भदरेश्वर निवासी दीपक मेहतो, उसकी पत्नी गीता, दलाल बसंती टण्डन, उसके पुत्र विनोद टंडन व बसंती के भाई राकेश साव को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से चन्द्र सिंह को दो दिन के रिमांड पर भेजने के आदेश दिए गए।
जबकि लड़की के माता पिता दीपक मेहतो व बसंती और दुल्हे पवन प्रजापत के साथ ही अन्य सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। आधा दर्जन सौदे करवाना कबूला पुलिस का कहना है कि टैक्सी चालक चन्द्रसिंह स्थानीय मध्यस्थ है।
उसने अब तक जोधपुर ही नहीं नागौर व पाली में भी पश्चिम बंगाल की आधा दर्जन लड़कियों के सौदे कराना कबूल कर चुका है। बदले में उसे सौदे की राशि के अनुरूप कमीशन मिलता था। आरोपी चन्द्र सिंह से इन लड़कियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा भी उससे कई और सौदों का खुलासा होने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो