कौन बनेगा करोड़पति के दशम अध्याय का कृष्ण जन्माष्टमी से यह है संयोग

कौन बनेगा करोड़पति के दशम अध्याय का कृष्ण जन्माष्टमी से यह है संयोग

KR Mundiyar | Publish: Sep, 02 2018 03:25:48 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

-सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे Sony TV पर गूंजेगा ' देवियों और सज्जनों ' को नमस्कार

-गेम शो मेंं ऑडियो-विजुअल प्रश्न पूछे जाएंगे, लाइफलाइन में एक्सपर्ट को वीडियो कॉल भी कर सकेंगे प्रतिभागी

-KBC सीजन-10 में कई नए अट्रेक्शन शामिल
-अमिताभ बच्चन की मेजबानी में हो रहा है केबीसी-10
मुम्बई / जोधपुर.
देशभर मेंं सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी की धूम के साथ सोनी टीवी पर ' कौन बनेगा करोड़पति ' (KBC) सीजन-10 की धूम मचेगी। यह अनूठा संयोग ही है कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (एसईटी) का पॉपुलर गेम शो केबीसी-10 का आगाज कर्मयोगी भगवान कृष्ण के जन्म दिन पर हो रहा है। कृष्ण के जन्म की घडिय़ों मेंं ही KBC C प्रतिभागियों के घर मेंं माखन-मिश्री की प्रसाद के साथ धन की वर्षा होगी। और कई प्रतिभागी भगवान कृष्ण को माखन मिश्री का भोग लगाकर सपनों को साकार करेंगे। भगवान कृष्ण ने गीता के उपदेश में भी यह उपदेश दिया है कि कर्म करते रहो, रूको मत, फल की चिन्ता मत करो, कर्म करेंगे तो सफलता जरूर हासिल होगी। इसी तर्ज पर केबीसी-10 की टेग लाइन 'कब तक रोकोगे' भी यही प्रेरणा दे रही है। हिम्मत से आगे बढऩा है, सपने जरूर पूरे होंगे।

केबीसी दशम अध्यायम
सोनी टीवी ने KBC-10 के इस सफर को दशम अध्याय के रूप मेंं प्रचारित किया है। भगवान कृष्ण के गीता के उपदेश में भी अध्यायों का जिक्र है। हालांकि टीवी के अधिकारियों ने गीता से प्रेरणा लेने के सवाल का कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन केबीसी का नया सफर गीता के उपदेश की तरह प्रेरणा जरूर दे रहा है।

सही जवाब से तय होगी धन की बरसात
बता दें कि सोमवार से शुक्रवार तक हर रात 9 बजे अमिताभ बच्चन अपने अंदाज मेंं देवियों और सज्जनों को नमस्कार के साथ अभिवादन करेंगे और फिर गेम-शो मेंं धन की बरसात करेंगे। कौन प्रतिभागी कितना जीतकर जाएगा, यह उसके सवालों के सही जवाब से तय होगा। हालांकि गेम खेलने के लिए इस बार केबीसी में कई तरह के अट्रेक्शन शामिल किए गए हैं। नए अट्रेक्शन से प्रतिभागियों को भी गेम खेलने और प्रतिदिन बड़ी राशि जीतने में ज्यादा आसानी होगी।
वर्ष 2000 में शुरू हुए पहले सीजन से लगातार चल रहे KBC शो ने भारत में ज्ञान की शक्ति व मूल्य निर्धारण में अहम पहचान बनाई है।

 

READ MORE : आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण के साथ काम करने से डरते हैं अमिताभ बच्चन

READ MORE : अमिताभ बच्चन की मेजबानी में KBC का नया सफर 3 सितम्बर से शुरू होगा

 

 

करोड़ों दर्शकों को दिल जीतेंगे महानायक

इस बार 18 वें वर्ष के शो में केबीसी ने कई नए अट्रेक्शन के साथ कब तक रोकोगे की नई टैग लाइन दी है। यह टैग लाइन टीवी दर्शकों को, सपने देखने वाले कभी रूका नहीं करते, जी-तोड़ मेहनत करने वालों के सपने जरूर पूरे होते हैं, की प्रेरणा देगी। शो सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे से प्रसारित होगा। जिसमें महानायक अमिताभ बच्चन हिन्दी भाषा में देवियों व सज्जनों के अभिवादन के साथ न केवल प्रतिभागियों बल्कि करोड़ों दर्शकों को दिल जीतेंगे। 2 सितम्बर को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्राइम टाइम पर शो के कर्टेन रेजर का प्रसारण रखा गया। टीवी के बिजनस हैड दानिश खान व बिग सिनर्जी के कंसल्टेंट सिद्धार्थ बसु के अनुसार इस साल शो में 15 दिन की अवधि के दौरान 31 मिलियन से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। प्रतिभागियों ने हॉट सीट पर जाने के लिए फास्टेस्ट फिंगर्स फस्र्ट को क्रेक करने का शानदार प्रयास किया है।

READ MORE : कौन बनेगा करोड़पति : अमिताभ बच्चन बोले, ' सलमान KBC होस्ट करना चाहते हैं तो मैं उन्हें आमंत्रित करता हूं '

READ MORE : पोत्री आराध्या के साथ घर पर KBC खेलेंगे दादा अमिताभ बच्चन


KBC में इस बार यह है नया-
शो में इस बार विज्युअल डिलाइट यानि ऑरग्यूमेंट रियलिटी का विशेष अटे्रक्शन शामिल किया गया है। प्रतिभागियों के लिए गेम खेलने के दौरान 50:50 ऑप्शन, ऑडियंस पोल व जोड़ीदार तथा लाइफलाइन को बरकरार रखा है। साथ ही ऑस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन का विकल्प भी रहेगा। जिसमेंं उचित उत्तर के लिए प्रतिभागी एक विशेषज्ञ वीडियो कॉल कर मदद ले सकता है। शो में पहली बार खेल-राजनीति से लेकर विभिन्न विषयों पर ऑडियो-विजुअल प्रश्न कार्यक्रम के फॉरमेट में शामिल किए गए हैं। इसके अलावा हर शुक्रवार केबीसी कर्मवीर शो को होस्ट करेगा। जिसने साहसिक व अच्छे कामों के जरिए समाज में सकारात्मक बदलाव किया है।

 

READ MORE : अमिताभ बच्चन बोले, ' नई पीढ़ी को देखकर आश्चर्य में पड़ जाता हूं '

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned