scriptPM Modi Jodhpur rally: एसपीजी ने संभाला प्रधानमंत्री की सभा में सुरक्षा का जिम्मा, 24 घंटे कड़े पहरे में सभास्थल | Patrika News
जोधपुर

PM Modi Jodhpur rally: एसपीजी ने संभाला प्रधानमंत्री की सभा में सुरक्षा का जिम्मा, 24 घंटे कड़े पहरे में सभास्थल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रावण का चबूतरा मैदान में गुरुवार को होने वाली सभा को लेकर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसपीजी) ने प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है

जोधपुरOct 04, 2023 / 09:39 am

Rakesh Mishra

pm_modi.jpg
जोधपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रावण का चबूतरा मैदान में गुरुवार को होने वाली सभा को लेकर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसपीजी) ने प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है। महानिरीक्षक की अगुवाई में एसपीजी की पूरी टीम जोधपुर आ चुकी हैं। रावण का चबूतरा मैदान में सभास्थल को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। मैदान के अंदर व बाहर 24 घंटे हथियारबंद पुलिस पहरा लगा दिया गया है।
यह भी पढ़ें

बाड़मेर से गहने लेकर फरार हुई थी लुटेरी दुल्हन, लेकिन GRP ने दिया दिया बड़ा झटका, जानिए कैसे

एसपीजी के निर्देशन में हो रहे सुरक्षा के कड़े इंतजाम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा का जिम्मा एसपीजी ही संभालती है। उनकी यात्रा का कार्यक्रम बनते ही आइजी के नेतृत्व में एसपीजी की टीम यहां आ गई थी और हर पहलू से कड़ी सुरक्षा बरत रही है। कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारियों के साथ कई मीटिंग व सभास्थल का निरीक्षण हो चुका है। सभा स्थल को पूरी तरह सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। किसी भी बाहरी व्यक्ति को सभा स्थल में प्रवेश से रोका जा रहा है।
यह भी पढ़ें

उद्योगों पर फ्यूल सरचार्ज का झटका, 5 माह में टूटी की कमर, देखें पूरा गणित

तीन से चार हजार पुलिसकर्मी तैनात
पीएम मोदी की सभा के लिए सुरक्षा के अचूक बंदोबस्त किए जा रहे हैं। पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारी व जवानों के अलावा रेंज और अन्य जिलों से भी पुलिस बल मंगाया जा रहा है। कमिश्नरेट के अलावा पांच एसपी और 12 सौ अन्य पुलिसकर्मी बुलाए गए हैं। हवाई अड्डे से लेकर सभास्थल और अन्य जगहों पर तीन से चार हजार पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। हवाई अड्डे से सभा स्थल तक सुरक्षा का रिहर्सल किया जाएगा।
…ताकि कोई पथराव व अन्य सामग्री न फेंके
पुलिस व एसपीजी पीएम मोदी की सभा को लेकर किस तरह अलर्ट मोड पर है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि न सिर्फ सभा स्थल बल्कि आस-पास की ऊंची इमारतों के अलावा सभा स्थल के ठीक पास पानी के ओवरहेड टैंक पर भी पुलिसकर्मी तैनात कर दिया गया है। ताकि सभा के दौरान कोई भी व्यक्ति टैंक पर न चढ़ पाए। वहीं, आस-पास की ऊंची इमारतों का पुलिस ने निरीक्षण कर छत पर रखे पत्थर, कांच की बोतलें व अन्य सामान हटवाए। ताकि सभा में कोई पथराव व हमला न कर पाए। सुरक्षा के लिए लिहाज से न सिर्फ सभा स्थल बल्कि हवाई अड्डे से लेकर रावण का चबूतरा मैदान तक विशेष चौकसी रहेगी। सड़क किनारे बलियां लगाई जा रही हैं। रावण का चबूतरा मैदान के पीछे भी सड़क किनारे लकड़ियों से बैरिकेडिंग की गई है।
रावण का चबूतरा मैदान में होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के लिए एसपीजी जोधपुर में है। पीएम मोदी हवाई अड्डे से सभास्थल और वहां से एयरपोर्ट लौटेंगे। सभा के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे।
-गौरव यादव, पुलिस उपायुक्त, पश्चिम, जोधपुर

Home / Jodhpur / PM Modi Jodhpur rally: एसपीजी ने संभाला प्रधानमंत्री की सभा में सुरक्षा का जिम्मा, 24 घंटे कड़े पहरे में सभास्थल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो