scriptRajasthan Accident: एक ही परिवार के पांच सदस्यों की एक साथ चिता जलने पर रो पड़ा पूरा गांव | Rajasthan News: Death of five people of the same family in Bhopalgarh area | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan Accident: एक ही परिवार के पांच सदस्यों की एक साथ चिता जलने पर रो पड़ा पूरा गांव

Rajasthan News: हरसौर गांव के किसान चौराहे के पास सामने से आए डंपर ने स्कॉर्पियो को टक्कर मार दी और इस भीषण भिड़ंत में मोहनराम की पत्नी भंवरी देवी, पुत्र खेराजराम एवं तीन मासूम पौत्रियां दिव्यांशी, डिंपल व विनीता की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

जोधपुरApr 26, 2024 / 09:24 am

Rakesh Mishra

Rajasthan Accident: हंसी-खुशी अपने आराध्य देव को सवामणि का प्रसाद चढ़ाने जा रहे भोपालगढ़ क्षेत्र के रजलानी गांव के एक ही परिवार के पांच जनों के शव जब गुरुवार को कफन में लिपटे हुए गांव में पहुंचे तो पूरा गांव रो पड़ा। इस दौरान वहां मौजूद सैकड़ों लोगों की आंखें नम हो गई। इस दौरान पूरे गांव में सुबह के चूल्हे भी नहीं जले और अंतिम संस्कार के दौरान गांव के छत्तीस ही कौम के सैकड़ों लोग शामिल हुए।

सवामणि का रखा था आयोजन

भोपालगढ़ उपखंड क्षेत्र के रजलानी गांव निवासी मोहनराम देवासी के परिवार में बेटी को बालुण्डा की सीख देने के उपलक्ष में सवामणि का आयोजन रखा गया था। बुधवार को मोहनराम के परिवार के छोटे-बड़े 11 जने स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार होकर अपने आराध्य देव नागौर जिले के हरनावा स्थित रानाबाई के मंदिर में सवामणी का प्रसाद चढ़ाने जा रहे थे। इस बीच रास्ते में हरसौर गांव के किसान चौराहे के पास सामने से आए डंपर ने स्कॉर्पियो को टक्कर मार दी और इस भीषण भिड़ंत में मोहनराम की पत्नी भंवरी देवी, पुत्र खेराजराम एवं तीन मासूम पौत्रियां दिव्यांशी, डिंपल व विनीता की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

रजलानी में सुबह लाए गए शव

बुधवार को हुए इस भीषण सड़क हादसे में मारे गए पांचों लोगों के शव गुरुवार की सुबह रजलानी गांव पहुंचे। जहां पहले से ही मौजूद बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं सरपंच पारस गुर्जर की मौजूदगी में इन शवों को गांव के पास स्थित डांगवाली ढाणी में मोहन राम देवासी के घर ले जाया गया। वहां से एक साथ पांचों शव की सामूहिक शव यात्रा निकाली गई। इसके बाद गांव के बाहर स्थित श्मशान स्थल पर हादसे में मृतक मां-बेटे एवं तीनों पौत्रियों समेत पांचों जनों का एक साथ एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया।

Home / Jodhpur / Rajasthan Accident: एक ही परिवार के पांच सदस्यों की एक साथ चिता जलने पर रो पड़ा पूरा गांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो