scriptValentine Week Love will increase promise in relationships | Valentine Week : रिश्तों में विश्वास की डोर मजबूत रखने के लिए प्रॉमिस से बढ़ रहा प्यार | Patrika News

Valentine Week : रिश्तों में विश्वास की डोर मजबूत रखने के लिए प्रॉमिस से बढ़ रहा प्यार

locationजोधपुरPublished: Feb 12, 2024 01:39:14 pm

एक-दूसरे से प्रॉमिस कर कपल्स ने प्यार का इजहार किया। प्रॉमिस डे अपने साथी के प्रति प्यार का इजहार करने और हमेशा साथ रहने का वादा करने का दिन है।

Valentine Week : रिश्तों में विश्वास की डोर मजबूत रखने के लिए प्रॉमिस से बढ़ रहा प्यार
सीमा राठौड़ के साथ संग्रामसिंह शेखावत
जोधपुर। कहते है कि विश्वास बनाए रखने में सालों लग जाते हैं और तोड़ने के लिए सिर्फ एक पल ही काफी है। वहीं जब कोई प्यार में होता है तो उसके लिए अपने साथी से किए वादे बहुत मायने रखते हैं। हर वादा दिखाता है कि जिसे आप अपने जीवन में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण मानते हैं, उसके प्रति कितने वफादार है। ऐसे में वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन प्रॉमिस डे के रूप में रविवार को मनाया जा रहा है। प्रॉमिस डे अपने साथी के प्रति प्यार का इजहार करने और हमेशा साथ रहने का वादा करने का दिन है। प्रॉमिस डे को कपल्स, यूथ व फ्रेंड्स अलग-अलग तरीके से सेलिब्रेट करते हैं। कोई अपने पार्टनर से लाइफटाइम साथ रहने का वादा करता है तो कोई हर परिस्थिति में साथ खड़े रहने की कसम खाता है। ऐसे में कुछ कपल्स ने अपने वैलेंटाइन से स्पेशल प्रॉमिस करने का प्लान बनाया हैं।

नहीं टूटेगी विश्वास की डोर
वैसे तो विश्वास बहुत पतला सा एक धागा है, लेकिन प्यार के रिश्ते में यह बहुत मजबूत रहता है। यह मिलों दूर होने के बावजूद एक दूसरे को बांधे रखता है और फासलों को अपने में समेट लेता है। यह बात कहने वाले संग्रामसिंह शेखावत अपनी वैलेंटाइन सीमा राठौड़ से विश्वास के इसी धागे को मजबूत बनाए रखने का वादा कर रहे हैं।

हमेशा खुश रखने का प्रॉमिस
रिश्तों को बनाए रखने में सालों साल लग जाते हैं। आपके पार्टनर को क्या पसंद है, क्या नहीं, वह कैसे बिहेवियर की आपसे उम्मीद करता है, जैसी बहुत सी बातें हैं जो आप तभी समझ पाएंगे, जब आप अपने पार्टनर को समझने के साथ उसे हमेशा खुश रखने की कोशिश करेंगे। यह कहना है सिद्धि जौहरी का, जो अपने पार्टनर राहुल जौहरी से हमेशा खुश रखने का प्रॉमिस कर रही है।

हर कंडिशन में साथ निभाएंगे
कपल्स में दोनों ही यह चाहते है कि उनका पार्टनर हर बात में उन्हें सबसे अधिक प्राथमिकता दें। पार्टनर की मोस्ट इम्पोर्टेन्ट लिस्ट में उनका नाम एक नंबर पर हो। पार्टनर सुख-दुःख का साथी बनकर हमेशा हर परिस्थिति में साथ निभाए। ऐसे में संदीप गौड़ अपनी पार्टनर ललिता गौड़ को प्राथमिकता देते हुए प्रॉमिस डे पर हर कंडिशन में साथ रहने का वादा कर रहे है।

अंधेरे में बनूंगी तेरा उजाला
प्यार वह ताकत है जो व्यक्ति को मुसीबत से निकाल लाती है। अच्छे समय में तो सभी साथ खड़े होते है, लेकिन बुरे समय में नहीं। संध्या अपने पार्टनर कुलदीप से अंधेरे में साथ खड़े रहने का वादा कर रही हैं। वह कहती है कि जिससे आप प्यार करते है, उसका साथ उस समय निभाए जब वह अकेला हो। मैं भी अंधेरे में उजाले की तरह साथ खड़े रहने का प्रॉमिस करती हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो