scriptनक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी जेसीबी मशीन में लगा दी आग, ग्रामीणों में दहशत | Lok Sabha CG 2019: Naxalites set fire to JCB machine in Kanker | Patrika News
कांकेर

नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी जेसीबी मशीन में लगा दी आग, ग्रामीणों में दहशत

लोकसभा चुनाव में नक्सलियों द्वारा जगह-जगह बैनर पोस्टर लगाकर जहां चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी जा रही है क्षेत्र में नक्सली दहशत बढ़ गई है।

कांकेरApr 15, 2019 / 12:06 pm

Bhawna Chaudhary

lok sabha cg 2019

नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी जेसीबी मशीन में लगा दी आग, ग्रामीणों में दहशत

कांकेर. नक्सली घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। लोकसभा चुनाव में नक्सलियों द्वारा जगह-जगह बैनर पोस्टर लगाकर जहां चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी जा रही है क्षेत्र में नक्सली दहशत बढ़ गई है। परतापुर थाना क्षेत्र नक्सलियों और सीमा सुरक्षा बल के जवानों के बीच मुठभेड़ के बाद से खौफ और बढ़ गया है। लगातार हो रही नक्सली घटना और लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन से सडक़ सुरक्षा में लगे जवानों को हटा लिया है। सडक़ सुरक्षा में लगे जवानों के हटाए जाने पर सिकसोड़ थाना क्षेत्र नक्सलियों ने एक जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया। इससे लोगों में खौफ और गहरा गया है।

परतापुर की घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने सडक़ सुरक्षा में लगे जवानों को हटा लिया तो ठेकेदार ने जेसीबी मशीन को मान्हाकाल और मांझी कुरुशबोड़ी के बीच सडक़ पर खड़ी कर दिया था। एक सप्ताह से जेसीबी मशीन वहीं पर खड़ी थी। शनिवार को दोहपहर बड़ी संख्या में नक्सली हाथ में कुल्हाड़ी और हथियारों से लैस होकर निर्माणाधीन रोड पर पहुंचे और जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों को आते देख जेसीबी का चालक मौके से फरार हो गया। नक्सलियों जेसीबी मशीन के एक टायर में आग लगा दी और कुछ देर तक वहां रुकने के बाद जंगल की ओर चले गए।

नक्सली जब जंगल की तरफ चले गए तो जेसीबी का चालक मौके पर पहुंचकर धंू-धूं कर जल रही जेसीबी को पास रेत फेंक कर बुझाया। जेसीबी का इंजन पूरी तरह से जल गया। जेसीबी के एक तरफ के दोनों टायर भी जल गए हैं। लोकसभा चुनाव को देखते हुए नक्सली लगातार दहशत बरकरार रखने के लिए इस तरह की हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। नक्सलियों की ओर से बार-बार लोकसभा चुनाव को देखते हुए मतदाताओं को बहिष्कार की चेतावनी दी जा रही है। नक्सली घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत और बढ़ गई है। इस घटना की एसपी केएल ध्रुव ने पुष्टि की है।

Home / Kanker / नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी जेसीबी मशीन में लगा दी आग, ग्रामीणों में दहशत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो